A
Hindi News विदेश यूरोप स्लोवाकिया के PM रॉबर्ट फिको पर हमले का सबसे बड़ा अपडेट, जानें क्या बोले गृह मंत्री एस्टोक

स्लोवाकिया के PM रॉबर्ट फिको पर हमले का सबसे बड़ा अपडेट, जानें क्या बोले गृह मंत्री एस्टोक

स्लोवाकिया के प्रधानमंत्री रॉबर्ट फिको को गोली मार दी गई थी। अब इस मामले में बड़ अपडेट सामने आया है। स्लोवाकिया के गृह मंत्री माटुस सुताज एस्टोक ने हमले को लेकर बड़ी जानकारी दी है।

स्लोवाकिया के प्रधानमंत्री रॉबर्ट फिको पर हमला- India TV Hindi Image Source : AP स्लोवाकिया के प्रधानमंत्री रॉबर्ट फिको पर हमला

Slovakia PM Robert Fico Attack: यूरोपीय देश स्लोवाकिया के प्रधानमंत्री रॉबर्ट फिको पर बुधवार (15 मई 2024) को एक हमलावर ने जानलेवा हमला किया था। हमलावर ने उन पर पांच गोलियां दागीं, जिसमें से एक गोली उनके पेट में लगी। फिको को तुरंत अस्पताल ले जाया गया जहां साढ़े तीन घंटे तक उनकी सर्जरी चली। पीएम फिको फिलहाल खतरे से बाहर है। इस बीच स्लोवाकिया के गृह मंत्री माटुस सुताज एस्टोक ने मामले को लेकर बड़ा बयान दिया है।  

अकेला था हमलावर 

स्लोवाकिया के गृह मंत्री माटुस सुताज एस्टोक ने बृहस्पतिवार को कहा कि प्रधानमंत्री रॉबर्ट फिको पर गोलीबारी करने वाले हमलावर ने अकेले ही इस घटना को अंजाम दिया। गृह मंत्री एस्टोक ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि हमले के लिए जिस व्यक्ति पर आरोप लगाया गया है उसका किसी भी राजनीतिक दल से जुड़ाव नहीं रहा है।

स्लोवाकिया में सियासी भूचाल 

प्रधानमंत्री फिको पर बुधवार को एक सांस्कृतिक केंद्र के बाहर पांच गोलियां चलाई गईं जहां वह समर्थकों से मिल रहे थे। फिको अस्पताल में भर्ती हैं और उनका इलाज किया जा रहा है। प्रधानमंत्री पर जानलेवा हमले ने इस छोटे से मध्य यूरोपीय देश को सकते में डाल दिया है। नेता हमले के लिए राजनीतिक ध्रुवीकरण को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं, जिसने देश को विभाजित कर दिया है।  

पीएम मोदी ने की निंदा

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी बृहस्पतिवार को स्लोवाकिया के अपने समकक्ष रॉबर्ट फिको पर गोलीबारी की कड़ी निंदा की। पीएम मोदी ने फिको के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि इस घड़ी में भारत स्लोवाकिया के लोगों के साथ एकजुटता से खड़ा है।

यह भी पढ़ें:

भारत की नाक के नीचे चीन और कंबोडिया मिलकर कर रहे हैं यह काम, अमेरिका तक है परेशान

व्लादिमीर पुतिन ने शी जिनपिंग को बताया 'प्रिय मित्र', इशारों में अमेरिका को दे दी नसीहत

Latest World News