A
Hindi News विदेश यूरोप Russia: हेलीकॉप्टर हादसे में मारे गए सभी 22 लोगों के शव बरामद, शुरू की गई जांच

Russia: हेलीकॉप्टर हादसे में मारे गए सभी 22 लोगों के शव बरामद, शुरू की गई जांच

रूस में हादसे का शिकार हुए हेलीकॉप्टर में सवार तीन क्रू मेंबर समेत सभी 22 लोगों की मौत हो गई है। रविवार को क्रैश साइट से 17 लोगों के शव बरामद हुए थे। हेलीकॉप्टर हादसे की जांच शुरू कर दी गई है।

Russia Helicopter Crash- India TV Hindi Image Source : FILE AP Russia Helicopter Crash

मास्को: रूस के सुदूर पूर्व में शनिवार को हुए हेलीकॉप्टर हादसे में मारे गए सभी 22 लोगों के शव बरामद कर लिए गए हैं। आपातकालीन मंत्रालय के अधिकारियों ने सोमवार को इस बारे में जानकारी दी है। हेलीकॉप्टर में मुख्य रूप से पर्यटक सवार थे। मृतकों में चालक दल के सभी तीन सदस्य शामिल हैं। यह हादसा कमचातका क्षेत्र में हुआ जो एक प्राचीन प्रायद्वीप है और वहां कई ज्वालामुखी हैं। यह क्षेत्र अपनी सुंदरता और समृद्ध वन्य जीवन के लिए मशहूर है। 

इस वजह से हुआ हादसा

शनिवार को 19 यात्रियों और चालक दल के तीन सदस्यों के साथ एक एमआई-8 हेलीकॉप्टर ने वाचकाजेत्स ज्वालामुखी के करीब से उड़ान भरी थी और दुर्घटनाग्रस्त हो गया। हेलीकॉप्टर का मलबा अगले दिन मिला। रूस की सरकारी समाचार एजेंसी आरआईए नोवोस्ती ने आपातकालीन मंत्रालय का हवाला देते हुए कहा कि संभवत: यह हादसा खराब मौसम में कम दृश्यता के कारण हुआ। 

शुरू की गई हादसे की जांच

रूस के शीर्ष कानून प्रवर्तन निकाय की स्थानीय शाखा ने सोमवार को एक बयान में कहा कि इस हादसे की जांच शुरू कर दी गई है। एमआई-आठ दो इंजन वाला हेलीकॉप्टर है जिसे 1960 के दशक में विकसित किया गया था। इसका रूस समेत कई अन्य देशों में व्यापक रूप से इस्तेमाल किया जाता है। 

यह भी जानें

कमचातका मॉस्को से 6,000 किलोमीटर पूर्व और अलास्का से करीब 2,000 किलोमीटर पश्चिम में स्थित है। यह इलाका अपनी सुंदरता के लिए जाना जाता है, इसलिए यहां काफी टूरिस्ट पहुंचते हैं। यहां लगभग 160 ज्वालामुखी हैं और उनमें से 29 अभी भी सक्रिय हैं।(एपी)

यह भी पढ़ें:

S-400 की खूबियां हैं शानदार, मिसाइल सिस्टम की खासियत जानकर आप भी रह जाएंगे हैरान

हेलीकॉप्टर क्रैश या कुछ और, इस वजह से हुई ईरान के पूर्व राष्ट्रपति रईसी की मौत; हैरान कर देगी रिपोर्ट

Latest World News