A
Hindi News विदेश यूरोप कीव पर पुतिन के भीषण पलटवार की कोशिश नाकाम, यूक्रेन ने मार गिराए रूस के 27 ड्रोन

कीव पर पुतिन के भीषण पलटवार की कोशिश नाकाम, यूक्रेन ने मार गिराए रूस के 27 ड्रोन

रूस और यूक्रेन में बीते 36 घंटे से रूस के कुर्स्क क्षेत्र में भीषण जंग चल रही है। रूसी सेना ने इस दौरान 100 से अधिक यूक्रेनी सैनिकों को मार गिराने का दावा भी किया है। यूक्रेनी घुसपैठ के खिलाफ रूस ने बीती रात कीव पर 27 बड़े ड्रोन हमले किए, लेकिन यूक्रेन ने सभी को नाकाम करने का दावा किया।

रूसी ड्रोन को यूक्रेन ने मार गिराया। - India TV Hindi Image Source : REUTERS रूसी ड्रोन को यूक्रेन ने मार गिराया।

कीवः यूक्रेन की सेना ने रूस के भीषण पलटवार की कोशिश को फेल कर दिया है। बता दें कि अपनी सीमा में यूक्रेनी सैनिकों की घुसपैठ के बाद रूस ने कीव पर भीषण पलटवार किया था। रूसी सेना ने रात भर में कई ड्रोन लॉन्च किए। मगर यूक्रेन का दावा है कि रूस की ओर से छोड़े गए सभी 27 रूसी हमलावर ड्रोनों को नष्ट कर दिया गया। वहीं रूसी सीमा क्षेत्र में आज लगातार तीसरे दिन दोनों सेनाओं के बीच भीषण जंग जारी है।

यूक्रेन के वायु सेना प्रमुख  और निप्रॉपेट्रोस क्षेत्र," कमांडर ने शुक्रवार को कहा कि "हवाई-विरोधी लड़ाई के परिणामस्वरूप, कीव, पोल्टावा, सुमी, मायकोलाइव, खेरसॉन, दोनेत्स्क में यूक्रेनी रक्षा बलों, विमान-रोधी मिसाइल इकाइयों और वायु सेना आरईबी संपत्तियों के मोबाइल फायर समूहों द्वारा सभी दुश्मन ड्रोनों को मार गिराया गया। 

300 से ज्यादा सैनिकों के साथ घुसी थी यूक्रेनी सेना

यूक्रेन के 300 से ज्यादा सैनिकों ने 11 टैंकों और 20 बख्तरबंद वाहनों के साथ रूस में घुसपैठ की थी। रूस के रक्षामंत्रालय की ओर से यह दावा किया गया है। वहीं यूक्रेन की सीमा से लगे रूस के कुर्स्क क्षेत्र के एक शीर्ष अधिकारी ने बृहस्पतिवार को कहा था कि उस क्षेत्र में लड़ाई अब भी जारी है, जहां इस सप्ताह यूक्रेनी सेना ने घुसपैठ की थी। यूक्रेन के अधिकारियों ने सुदजा शहर के आसपास जारी अभियान को लेकर कोई टिप्पणी नहीं की है। कुर्स्क के कार्यवाहक डिप्टी गवर्नर आंद्रेई बेलोस्तोत्स्की ने कहा कि रूसी सेना यूक्रेनियों को क्षेत्र में आगे बढ़ने से रोकने के लिए संघर्ष कर रही है। (रायटर्स) - 

 

Latest World News