A
Hindi News विदेश यूरोप Russia Ukraine War: भीषण रूसी ड्रोन हमले में यूक्रेन के कई महत्वपूर्ण बुनियादी ढांचे तबाह, 1 व्यक्ति की मौत और 4 घायल

Russia Ukraine War: भीषण रूसी ड्रोन हमले में यूक्रेन के कई महत्वपूर्ण बुनियादी ढांचे तबाह, 1 व्यक्ति की मौत और 4 घायल

रूस ने यूक्रेन के बुनियादी ढांचों को भीषण ड्रोन हवाई हमले में तबाह कर दिया है। इससे कई इमारतें ध्वस्त हो गई। अलग-अलग हमलों में 1 व्यक्ति की मौत हो गई और 4 लोग घायल हो गए।

यूक्रेन पर रूसी हमला। - India TV Hindi Image Source : AP यूक्रेन पर रूसी हमला।

कीवः रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध और अधिक भीषण हो गया है। इस बीच रूस ने यूक्रेन के कई महत्वपूर्ण बुनियादी ढांचे पर बहुत भयानक ड्रोन हमला किया। इस भीषण रूसी ड्रोन हमले में यूक्रेन के कई ठिकाने तबाह हो गए। इस दौरान 1 व्यक्ति की मौत हो गई और 4 लोग घायल हो गए। यूक्रेन का कहना है कि रूस ने 19 ड्रोन से उसके महत्वपूर्ण बुनियादी ढांचे पर हमला किया। एक बयान में यूक्रेन ने कहा कि उसके वायु रक्षा बलों ने रूस के नौ ड्रोन को मार गिराया। जबकि सात अन्य ड्रोन इलेक्ट्रॉनिक जैमिंग से प्रभावित हुए। वहीं अन्य तीन के साथ क्या हुआ, यह पता नहीं चल सका।

कीव के मेयर विटाली क्लिट्स्को ने कहा कि रूस के घातक ड्रोन हमले में राजधानी कीव के एक अपार्टमेंट की इमारत क्षतिग्रस्त हो गई, लेकिन किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। उन्होंने बताया कि वहां तुरंत आग बुझा दी गई। गवर्नर एंड्री रेकोविच ने कहा कि हमले ने किरोवोह्रद के मध्य क्षेत्र में एक व्यावसायिक प्रशासनिक भवन को भी क्षतिग्रस्त कर दिया, जिससे एक कर्मचारी को हल्की चोटें आईं। गवर्नर ऑलेक्ज़ेंडर प्रोकुडिन ने कहा कि रूसी सेना ने पिछले दिनों दक्षिणी खेरसॉन क्षेत्र में महत्वपूर्ण बुनियादी ढांचे, उपयोगी सुविधाओं और 35 निजी आवासों पर भी हमला किया। उन्होंने बताया कि वहां हुए विभिन्न हमलों में एक व्यक्ति की मौत हो गई और चार अन्य घायल हो गए। (रॉयटर्स)

यह भी पढ़ें

इमरान खान फिर बने शहबाज शरीफ के लिए बड़ी मुसीबत, इस्लामाबाद सील होने के बाद पाकिस्तान की सियासत गर्म

Israel Hezbollah War: IDF के हमले में मारा गया हिजबुल्लाह का कमांडर राशिद सकाफी, लेबनान में संचार इकाई का था मुखिया

Latest World News