A
Hindi News विदेश यूरोप फ्रांस में बड़ा सड़क हादसा, 40 बच्चों को लेकर जा रही बस खाई में गिरी, 21 घायल

फ्रांस में बड़ा सड़क हादसा, 40 बच्चों को लेकर जा रही बस खाई में गिरी, 21 घायल

फ्रेंच आल्प्स की यात्रा के बाद प्राथमिक विद्यालय के 40 छात्रों को घर ले जा रही एक बस शनिवार को एक ढलान से खाई में गिर गई, जिससे चालक और उसका साथी गंभीर रूप से घायल हो गए और दोनों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Bus Accident- India TV Hindi Image Source : FILE Bus Accident

फ्रांस: यूरोपीय देश फ्रांस में एक बड़ा सड़क हादसा सामने आया है। जानकारी के अनुसार यहां 40 बच्चों को लेकर जा रही बस दुर्घटनाग्रस्त हो गई है। इस घटना में 21 बच्चों के घायल होने की खबर है। घायलों को अस्पताल ले जाया गया है। घटना की जांच शुरू हो गई है। 

जानकारी के अनुसार फ्रेंच आल्प्स की यात्रा के बाद प्राथमिक विद्यालय के 40 छात्रों को घर ले जा रही एक बस शनिवार को एक ढलान से खाई में गिर गई, जिससे चालक और उसका साथी गंभीर रूप से घायल हो गए और दोनों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। घटना के संबंध में कोर शहर के मेयर फेबियन मुलिक ने बताया कि अठारह बच्चों और एक अन्य व्यक्ति को मामूली चोटें आईं। उन्होंने ‘एसोसिएटेड प्रेस’ को बताया, “वे सभी ठीक हैं।” मेयर ने कहा कि क्षेत्रीय अभियोजक ने जांच शुरू कर दी है।

पिछले दिनों मैक्सिकों में भी एक बड़ी सड़क दुर्घटना हुई थी। मैक्सिको के पुएबला राज्य में एक बस दुर्घटनाग्रस्त होने से उसमें सवार कम से कम 17 प्रवासियों की मौत हो गई। पुएबला के गृह सचिव जूलियो हुएर्ता के अनुसार सभी मृतक प्रवासी थे। इनमें वेनेजुएला, कोलंबिया और मध्य अमेरिका के प्रवासी शामिल हैं। हुएर्ता ने कहा कि दुर्घटना दक्षिणी राज्य ओक्साका से आने वाले एक राजमार्ग पर हुई। उन्होंने कहा कि ऐसा प्रतीत होता है कि प्रवासी अपर्याप्त दस्तावेजों के साथ यात्रा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि 45 में से 15 यात्रियों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। दो ने अस्पताल में दम तोड़ दिया। 

घटना में 13 लोग हुए थे घायल

मेक्सिको की बस दुर्घटना में 13 लोग घायल हुए। इनमें से 5 की हालत गंभीर रही।सभी प्रवासी वयस्क थे। पुएब्ला राज्य के आंतरिक सचिव, जूलियो ह्यूर्टा के अनुसार, सभी मृतक प्रवासी थे। दुर्घटना रविवार को दक्षिणी राज्य ओक्साका से जाने वाले राजमार्ग पर हुई। अमेरिकी सीमा तक पहुंचने के लिए प्रवासी अक्सर मेक्सिको से यात्रा करने के लिए ट्रकों और बसों का उपयोग करते हैं। क्योंकि वे अक्सर असुरक्षित, अवैध या गुप्त परिवहन में ठूंसे जाते हैं। 

Also Read:

'यूपी में बुलडोजर चलता रहेगा, माफिया पनपेगा तो मिट्टी में मिला देंगे', योगी सरकार के मंत्री असीम अरूण का बयान

जंग के एक साल में लगे 10 हजार से ज्यादा प्रतिबंध, फिर भी ताकत के साथ खड़ा है रूस, जानिए कैसे?

गिरती GDP से चिंतित चीन को दुनिया से जंग का खतरा! रक्षा बजट बढ़ाने को हुआ मजबूर

Latest World News