A
Hindi News विदेश यूरोप लंदन में दिवाली कार्यक्रम की घोषणा के बाद ही भारतीयों पर नस्लवादी टिप्पणी, " लगे भारत वापस जाओ के नारे"

लंदन में दिवाली कार्यक्रम की घोषणा के बाद ही भारतीयों पर नस्लवादी टिप्पणी, " लगे भारत वापस जाओ के नारे"

लंदन में दिवाली कार्यक्रम की घोषणा के बाद ही भारतीयों पर नस्लवादी टिप्पणियों का दौर शुरू हो गया है। लंदन के मेयर सादिक खान की ओर से एक वीडियो के माध्यम से आगामी 27 अक्टूबर को दिवाली कार्यक्रम के ऐलान के बाद ही भारतीयों को निशाने पर लिया जा रहा है और " भारत वापस जाओ के नारे" लगाए जा रहे हैं।

दिवाली की प्रतीकात्मक फोटो।- India TV Hindi Image Source : AP दिवाली की प्रतीकात्मक फोटो।

लंदनः दीवाली कार्यक्रम की घोषणा होते ही लंदन में भारतीयों के खिलाफ नस्लवादी टिप्पणी का दौर शुरू हो गया है। लंदन में भारत वापस जाओ, भारतीय हर देश को बर्बाद कर देते हैं' जैसी नस्लभेदी टिप्पणियां की जा रही हैं। 27 अक्टूबर को होने वाले प्रमुख त्योहार कार्यक्रम का प्रचार करने वाले मेयर सादिक खान के एक वायरल वीडियो से लंदन में दीवाली का जश्न फीका पड़ गया है। इसमें भारतीय समुदाय को निशाना बनाकर नस्लवादी टिप्पणियों की झड़ी लगा दी गई है।

बता दें कि भारतीय लोग पूरी दुनिया में रोशनी के इस पर्व दीवाली को धूमधाम से मनाते हैं। यहां पर कुल जनसंख्या के करीब 7.5 फीसदी भारतीय हैं। इसलिए यहां बड़े कार्यक्रम का आयोजन संभावित होता है। लंदन के मेयर सादिक खान ने इंस्टाग्राम पर ट्राफलगार स्क्वायर में 27 अक्तूबर को दीवाली के बड़े कार्यक्रम के आयोजन की घोषणा की थी। साथ ही इस कार्यक्रम में सभी को आमंत्रित किया था। लंदन में रहने वाले भारतीय मूल के कंटेंट क्रिएटर अक्षय और दीपाली ने इस वीडियो को शेयर किया है। इसमें सादिक खान ने दीवाली के लिए भारतीयों को उनके परिवार को अपना परिवार कहकर शुभकामनाएं प्रेषित की हैं। 

ऐलान से बवाल

मगर इस कार्यक्रम के ऐलान के बाद से ही इस वीडियो के कमेंट सेक्शन में नस्लवादी टिप्पणियां की जाने लगीं और भारत के त्योहार व भारतीयों को निशाना बनाया जाने लगा। कई कमेंट्स में गो बैक टू इंडिया, भारतीय हर जगह को बर्बाद कर देते हैं, लेकिन हम अपने देश में ऐसा नहीं होने देंगे। इस तरह की टिप्पणियों से दीवाली से पहले बवाल मच गया है। 

Latest World News