A
Hindi News विदेश यूरोप पीएम मोदी से वारसॉ में भारतीयों ने की मुलाकात, बोले- यह बेहद अद्भुत दिन है, हमारे लिए गर्व की बात

पीएम मोदी से वारसॉ में भारतीयों ने की मुलाकात, बोले- यह बेहद अद्भुत दिन है, हमारे लिए गर्व की बात

पीएम नरेंद्र मोदी अपनी दो दिवसीय यात्रा पर पोलैंड पहुंचे हैं। इस दौरान उन्होंने वहां रह रहे भारतीयों से मुलाकात की। इस मुलाकात के बारे में भारतीयों ने कहा कि यह बेहद गर्व की बात है और यह भारतीयों के लिए अद्भुत दिन है।

Indians met PM Modi in Warsaw said this is a wonderful day a matter of pride for us- India TV Hindi Image Source : ANI पीएम मोदी ने वारसॉ में भारतीयों से की मुलाकात

पीएम नरेंद्र मोदी पोलैंड को दो दिवसीय यात्रा पर पहुंच चुके हैं। यहां वारसॉ में एयरपोर्ट पर पीएम नरेंद्र मोदी का जोरदार स्वागत किया गया। इस बीच पीएम नरेंद्र मोदी ने वारसॉ में में प्रवासी भारतीयों से मुलाकात की। इस दौरान भारतीय समुदाय के एक सदस्य ने कहा, "प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलना बहुत बड़ी बात है और यह जीवन में एक बार मिलने वाला अवसर है। मुझे लगता है कि यह भारत और पोलैंड के लिए एक अद्भुत दिन है।" वहीं पीएम मोदी से मिलने के बाद भारतीय प्रवासी समुदाय के सदस्य सिद्धार्थ ने कहा, "प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलकर और उनका आशीर्वाद लेकर हमें बहुत खुशी हुई। यह हमारे लिए गर्व की बात है।"

 पीएम मोदी से भारतीयों ने की मुलाकात

वहीं पीएम मोदी से मुलाकात के बाद वारसॉ में भारतीय समुदाय के एक अन्य सदस्य ने कहा, "यह एक अद्भुत अनुभूति है, क्योंकि वह न केवल भारतीयों के लिए, बल्कि पूरे विश्व के लिए एक बहुत ही प्रभावशाली व्यक्ति हैं, और उनसे मिलना और उन्हें इतने करीब से देखना मेरे लिए सम्मान की बात थी, वह बहुत रहस्यमय, बहुत विनम्र थे, और उन्हें देखकर मुझे खुशी हुई।" बता दें कि पिछले 45 सालों में ऐसा पहली बार हो रहा है जब भारत का कोई प्रधानमंत्री पोलैंड के दौरे पर पहुंचा हो। बता दें कि पीएम मोदी यहां 2 दिन रहेंगे। इसके बाद पीएम मोदी यूक्रेन के लिए रवाना होंगे।

अहम है पीएम विदेश की यात्रा

विदेश मंत्रालय के सचिव (पश्चिम) तन्मय लाल ने प्रधानमंत्री मोदी की इस यात्रा को महत्वपूर्ण है। यह यात्रा ऐसे समय में हो रही है जब दोनों देशों के बीच कूटनीतिक संबंधों की स्थापना के 70 वर्ष भी पूरे हो रहे हैं। उन्होंने यह भी कहा था कि भारत और पोलैंड के बीच एक अनोखा संबंध 1940 के दशक के दौरान द्वितीय विश्व युद्ध के समय से है, जब पोलैंड की छह हजार से ज्यादा महिलाओं और बच्चों ने भारत की दो रियासतों- जामनगर और कोल्हापुर - में शरण ली थी। 

Latest World News