A
Hindi News विदेश यूरोप पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान का बड़ा बयान, कहा-"पाकिस्तान की सेना को मुझसे मांगनी चाहिए माफी"

पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान का बड़ा बयान, कहा-"पाकिस्तान की सेना को मुझसे मांगनी चाहिए माफी"

जेल में बंद पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने पाकिस्तान की सेना से माफी मांगने के लिए कहा है। इमरान ने कहा कि 9 मई को सेना ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया था। इसलिए सेना को माफी मांगनी चाहिए।

इमरान खान, पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री। - India TV Hindi Image Source : AP इमरान खान, पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री।

इस्लामाबाद: जेल में बंद पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान अब सेना पर हमलावर हो गए हैं। कोर्ट की ओर से कई मामलों में राहत मिलने के बाद इमरान का हौसला बढ़ गया है। बता दें कि पिछले साल नौ मई को उनकी गिरफ्तारी के बाद भड़के दंगों के लिए माफी मांगने से इनकार कर दिया है और कहा है कि सेना को उनसे माफी मांगनी चाहिए, क्योंकि हिंसा के दिन पाक रेंजर्स ने उनका ‘‘अपहरण’’ कर लिया था। खान (71) को नौ मई 2023 को भ्रष्टाचार के एक मामले में पेशी के दौरान इस्लामाबाद उच्च न्यायालय परिसर से पाक रेंजर्स ने गिरफ्तार किया था।

इमरान की गिरफ्तारी के बाद पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के समर्थकों ने देशव्यापी विरोध प्रदर्शन किया और दंगे भड़क उठे थे। इससे देशभर में नागरिक और सैन्य प्रतिष्ठानों को नुकसान हुआ था। सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल अहमद शरीफ ने इस वर्ष सात मई को कहा था कि पीटीआई (इमरान की पार्टी) के साथ कोई भी बातचीत हो सकती है, बशर्ते पार्टी अपनी ‘‘अराजकता की राजनीति’’ के लिए माफी मांगे। इस बयान के बाद, विभिन्न क्षेत्रों से यह मांग उठी कि खान की पार्टी को ‘‘काला दिवस’’ ​​हिंसा के लिए माफी मांगनी चाहिए।

अडियाला जेल में दिया बयान

डॉन अखबार की रिपोर्ट के अनुसार, शनिवार को रावलपिंडी की अदियाला जेल में मीडिया से बातचीत के दौरान खान ने एक सवाल के जवाब में कहा कि नौ मई की हिंसा के लिए माफी मांगने का कोई कारण नहीं है। उन्होंने कहा कि उन्हें इस्लामाबाद उच्च न्यायालय परिसर से एक मेजर जनरल के नेतृत्व में रेंजर्स ने गिरफ्तार किया था। खान ने कहा कि उल्टा सेना को उनसे माफी मांगनी चाहिए क्योंकि हिंसा के दिन पाक रेंजर्स ने उनका ‘‘अपहरण’’ कर लिया था।  (भाषा) 

यह भी पढ़ें

बांग्लादेश में फिर हिंसा ने पकड़ी रफ्तार, प्रदर्शनकारियों और सत्ता दल के बीच झड़प में 2 लोगों की मौत और 30 घायल

इंग्लैंड के साउथ पोर्ट में चाकू से हमले में 3 बच्चियों की मौत के बाद हिंसक प्रदर्शन, दर्जनों लोग गिरफ्तार
 

Latest World News