A
Hindi News विदेश यूरोप डेनमार्क में इजरायली दूतावास के पास हुए 2 धमाके, पुलिस ने शुरू की जांच

डेनमार्क में इजरायली दूतावास के पास हुए 2 धमाके, पुलिस ने शुरू की जांच

डेनमार्क में इजरायली दूतावास के पास दो धमाके हुए हैं। डेनमार्क पुलिस ने धमाकों की जांच शुरू कर दी है। धमाकों में किसी के घायल होने की खबर नहीं है।

Danish police - India TV Hindi Image Source : FILE AP Danish police

कोपेनहेगन: डेनमार्क की राजधानी कोपेनहेगन में इजरायली दूतावास के पास हुए दो बम धमाकों से हड़कंप मच गया है। धमाकों के बाद मौके पर भारी पुलिस बल को तैनात किया गया है। सुरक्षा के लिहाज से पूरे इलाके की घेरेबंदी कर दी गई है। डेनमार्क पुलिस ने कहा कि धमाकों की जांच शुरू कर दी गई है। अभी तक किसी के घायल होने की खबर नहीं है। डेनमार्क की पुलिस ने कहा है कि इजरायली दूतावास के पास धमाकों स जुड़े सभी पहलुओं की जांच की जा रही है। पुलिस के मुताबिक धमाकों की वजह का पता लगाने और घटना के लिए जिम्मेदार लोगों की पहचान करने का काम किया जा रहा है।

मध्य पूर्व में बढ़ा तनाव

देखने वाली बात यह है कि, डेनमार्क में इजरायली दूतावास के पास धमाके उस वक्त हुए हैं जब मध्य पूर्व में तनाव चरम पर है। हालांकि, डेनमार्क की घटना का ईरान के साथ संघर्ष से कोई कनेक्शन सामने नहीं आया है। डेनमार्क की पुलिस ने कहा है कि धमाकों पर अभी कुछ कहना जल्दीबादी होगी। धमाको की जांच के बाद ही स्थिति साफ होगी।  

ईरान ने इजरायल पर दागी मिसाइलें

ईरान ने इजरायल पर ताबड़तोड़ मिसाइल हमले किए हैं। ईरान की ओर से करीब 200 बैलिस्टिक मिसाइलें दागी गई हैं। इससे पहले इजरायल ने लेबनान में भीषण हवाई हमले किए थे। ईरान-इजरायल के तनाव ने दुनियाभर की चिंता बढ़ा दी है। खासतौर से पश्चिम एशिया में हालात बेहद नाजुक नजर आ रहे हैं।

यह भी पढ़ें:

ईरान के मिसाइल हमलों के बाद इजरायल ने दिखाया दम, हिजबुल्लाह के ठिकानों पर बरसाए बम

इजरायली PM नेतन्याहू ने दी ईरान को चेतावनी, बोले 'बहुत बड़ी गलती कर दी, कीमत चुकानी होगी'

Latest World News