A
Hindi News विदेश यूरोप ओलंपिक खेलों के शुरू होने से पहले पेरिस में बड़ी वारदात, संदिग्ध शख्स ने पुलिसवाले को मारा चाकू

ओलंपिक खेलों के शुरू होने से पहले पेरिस में बड़ी वारदात, संदिग्ध शख्स ने पुलिसवाले को मारा चाकू

फ्रांस की राजधानी पेरिस में ओलंपिक से पहले हो रही अपराध की घटनाओं ने अधिकारियों के माथे पर चिंता की लकीरें खींच दी हैं। इसी कड़ी में गुरुवार को एक शख्स ने एक पुलिसवाले को चाकू मारकर घायल कर दिया।

Paris, Paris Stabbing, Paris Stabbing Case, Paris News- India TV Hindi Image Source : AP पेरिस में संदिग्ध शख्स ने एक पुलिसवाले को चाकू मार दिया।

पेरिस: ओपलिंक खेलों के आगाज से कुछ दिन पहले गुरुवार को फ्रांस की राजधानी पेरिस में एक बड़ी वारदात हुई है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, शहर के एक प्रमुख इलाके में एक संदिग्ध व्यक्ति ने चाकू से वार कर एक पुलिस अधिकारी को घायल कर दिया। अधिकारियों ने बताया कि पुलिस ने भी तुरंत इस मामले में जवाबी कार्रवाई की जिसमें हमलावर की मौत हो गई। पेरिस पुलिस प्रमुख लॉरेंट नुनेज ने कहा कि इस हमले का ओलंपिक से कोई संबंध प्रतीत नहीं होता और इसके पीछे आतंकवादियों का हाथ होने का भी शक नहीं है।

‘चाकू निकालकर डराने की कोशिश की’

फ्रांस के गृह मंत्री गेराल्ड डर्मैनिन ने ‘X’ के जरिए कहा कि यह हमला पेरिस के एक प्रमुख इलाके में उस समय हुआ जब पुलिस ‘एक दुकान के सुरक्षा गार्ड द्वारा दी गई एक सूचना पर कार्रवाई कर रही थी।’ पुलिस अधिकारी लॉरेंट नुनेज के मुताबिक, ‘चैंप्स-एलिसीज’ में स्थित ‘लुई वीतोन’ स्टोर के सुरक्षा गार्ड ने दुकान के बाहर एक व्यक्ति की ‘संदिग्ध हरकत’ के बारे में पुलिस को सूचना दी थी।’ नुनेज ने बताया कि हमलावर ने ‘चाकू निकाल कर अधिकारियों को डराने की कोशिश की और वार करने का भी प्रयास किया। इस दौरान चाकू के वार से एक पुलिस अधिकारी घायल हो गया।’

‘गोली लगने से संदिग्ध व्यक्ति की मौत’

पेरिस पुलिस चीफ ने बताया कि इस दौरान एक पुलिस अधिकारी घायल हो गया। उन्होंने पुलिस की जवाबी कार्रवाई का बचाव करते हुए कहा कि ‘यह पूरी तरह उचित था। एक व्यक्ति उन पर हमला कर रहा था जिससे उनकी जान को खतरा था।’ पेरिस अभियोजक कार्यालय ने बताया कि पुलिस की गोली लगने से संदिग्ध व्यक्ति की मौत हो गई। उसने बताया कि पुलिस अधिकारी की हत्या की कोशिश के मामले में जांच शुरू कर दी गई है। अभियोजक कार्यालय ने बताया कि पुलिस अधिकारी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उसकी हालत खतरे से बाहर है।

पेरिस में इस तरह के हमले नए नहीं

बता दें कि पेरिस में इस तरह के हमले नए नहीं हैं। इससे पहले सोमवार को भी एक हमलावर ने शहर के प्रमुख रेलवे स्टेशन गारे डे एल एस्ट के बाहर सैनिक पर हमला कर दिया था। ये घटनाएं ऐसे समय में सामने आई हैं जब पेरिस में ओलंपिक के मद्देनजर कड़े सुरक्षा इंतजाम किए गए हैं। ओलंपिक खेलों का आयोजन 26 जुलाई से 11 अगस्त तक होगा।

Latest World News