A
Hindi News विदेश यूरोप अमेरिका के खिलाफ रूसी साइबर हमले के आरोप निराधार: व्लादिमीर पुतिन

अमेरिका के खिलाफ रूसी साइबर हमले के आरोप निराधार: व्लादिमीर पुतिन

रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने उन आरोपों को निराधार बताते हुए खारिज कर दिया है, जिसमें कहा गया है कि अमेरिका के खिलाफ रूस साइबर हमले कर रहा है।

अमेरिका के खिलाफ रूसी साइबर हमले के आरोप निराधार: व्लादिमीर पुतिन- India TV Hindi Image Source : AP अमेरिका के खिलाफ रूसी साइबर हमले के आरोप निराधार: व्लादिमीर पुतिन

मॉस्को: रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने उन आरोपों को निराधार बताते हुए खारिज कर दिया है, जिसमें कहा गया है कि अमेरिका के खिलाफ रूस साइबर हमले कर रहा है। पुतिन ने एक साक्षात्कार में यह बात कही, जिसे सोमवार को टेलीविजन समाचार चैनल एनबीसी पर प्रसारित किया गया। रूसी राष्ट्रपति का यह बयान ऐसे समय में आया है जब दो दिन बाद ही जेनेवा में उनकी मुलाकात अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन से होने वाली है। 

पुतिन ने साक्षात्कार के दौरान साइबर हमले को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में कहा, “इसका प्रमाण कहां है, क्या सुबूत है। यह मुद्दा हास्यास्पद होता जा रहा है।” रूसी राष्ट्रपति ने कहा, “हम पर अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में हस्तक्षेप करने से लेकर साइबर हमले जैसे कई आरोप लगते रहे हैं। यह कोई पहली बार नहीं है जब हमारे ऊपर इस तरह के आरोप लगाए जा रहे हैं। क्या उनके पास इन आरोपों के संबंध में कोई प्रमाण है। यह केवल निराधार आरोप हैं।” 

गौरतलब है कि अप्रैल में सोलर विंड्स सूचना प्रौद्योगिकी कंपनी पर हुए साइबर हमले के सिलसिले में अमेरिका ने 10 रूसी राजनयिकों को निष्कासित करने और नये प्रतिबंधों की घोषणा की थी।

Latest World News