A
Hindi News विदेश एशिया तुर्की की एविएशन साइट पर बड़ा आतंकी हमला, कई लोगों की मौत से मचा हड़कंप

तुर्की की एविएशन साइट पर बड़ा आतंकी हमला, कई लोगों की मौत से मचा हड़कंप

विमानन साइट पर आतंकी हमले से तुर्की दहल गया है। इस हमले में कई लोग मारे गए हैं और घायल हुए हैं। सरकार घटना की जांच करा रही है। अन्य ब्यौरे का इंतजार है।

तुर्की के एविएशन साइट पर बड़े आतंकी हमले के बाद उठता काला धुआं। - India TV Hindi Image Source : REUTERS तुर्की के एविएशन साइट पर बड़े आतंकी हमले के बाद उठता काला धुआं।

अंकारा: तुर्की की एविएशन साइट पर बड़े आतंकी हमले की जानकारी सामने आ रही है। हमले के बाद बिल्डिंग से काला धुआं उठता दिखाई दे रहा है। इस हमले में कई लोग मारे गए हैं और बड़ी संख्या में लोग घायल हुए हैं। हालांकि मौतों और घायलों की सटीक जानकारी अभी सामने नहीं आ सकी है। तुर्की ने बुधवार को कहा कि राजधानी अंकारा के पास तुर्की एयरोस्पेस इंडस्ट्रीज (टीयूएसएएस) के मुख्यालय पर यह घातक हमला किया गया। वहीं राज्य मीडिया ने साइट पर एक जोरदार विस्फोट की सूचना दी और वहां गोलीबारी के फुटेज दिखाए।

तुर्की के आंतरिक मंत्री अली येरलिकाया ने सोशल मीडिया एक्स पर कहा, "अंकारा के कहारामनकज़ान में टीयूएसएएस सुविधाओं पर एक आतंकवादी हमला किया गया। दुर्भाग्य से हमारे कई लोग इस हमले में शहीद हो गए और घायल भी हैं।" विस्फोट और उसके बाद हुई गोलीबारी का कारण स्पष्ट नहीं है, कुछ मीडिया रिपोर्टों में दावा किया गया है कि आत्मघाती हमला हुआ था। राज्य के स्वामित्व वाली अनादोलु एजेंसी ने बताया कि आपातकालीन सेवाओं को घटनास्थल पर भेजा गया।

फुटेज में दिखी झड़प

तुर्की पर हुए हमले के बाद पूरे देश में हड़कंप मच गया है। अभी तक इस हमले को अंजाम देने वालों के बारे में कोई सूचना नहीं है। टेलीविज़न की फुटेज में एक क्षतिग्रस्त गेट और पास में पार्किंग स्थल पर झड़प दिखाई दे रही है। यह हमला TUSAS की साइट पर हुआ है, जो तुर्की की सबसे महत्वपूर्ण रक्षा और विमानन कंपनियों में से एक है। अन्य परियोजनाओं के अलावा यह देश का पहला राष्ट्रीय लड़ाकू विमान KAAN का उत्पादन करता है। (रायटर्स) -

Latest World News