A
Hindi News विदेश एशिया इजरायल पर आतंकी हमला! मोसाद हेडक्वार्टर के पास ट्रक ने कई लोगों को रौंदा, 35 घायल

इजरायल पर आतंकी हमला! मोसाद हेडक्वार्टर के पास ट्रक ने कई लोगों को रौंदा, 35 घायल

इजरायल के तेल अवीव में एक ट्रक की टक्कर से 35 लोग घायल हो गए। बताया जा रहा है कि ट्रक ने एक बस में टक्कर मार दी। इस दौरान कई लोग ट्रक की चपेट में आ गए।

मोसाद हेडक्वार्टर के पास ट्रक ने कई लोगों को रौंदा।- India TV Hindi Image Source : AP मोसाद हेडक्वार्टर के पास ट्रक ने कई लोगों को रौंदा।

इजरायल के शहर तेल अवीव के पास एक ट्रक ने बस स्टॉप में टक्कर मार दी। इस दौरान बस स्टॉप पर खड़े 35 लोग ट्रक की चपेट में आकर घायल हो गए। फिलहाल इनमें से 6 की हालत गंभीर बताई जा रही है। घटनास्थल पर मौजूद लोगों ने ट्रक से किए गए हमले के बारे में जानकारी दी। बताया जा रहा है कि ट्रक ने मोसाद के हेडक्वार्टर के पास कई लोगों को कुचल दिया है। वहीं पुलिस का कहना है कि ट्रक चालक को पकड़ लिया गया है। मिली जानकारी के मुताबिक ट्रक चालक अरब नागरिक है। ऐसे में यह भी आशंका जताई जा रही है कि यह आतंकी हमला हो सकता है। हालांकि अभी तक किसी संगठन ने इसकी जिम्मेदारी नहीं ली है। 

अरब नागरिक था ट्रक चालक

इजरायल की पुलिस ने घटना के बारे में जानकारी देते हुए इसे एक हमला बताया और कहा कि हमलावर अरब नागरिक है। पुलिस ने बताया कि यह टक्कर इजरायल की मोसाद खुफिया एजेंसी के मुख्यालय के पास हुई। बताया जा रहा है कि तेल अवीव के उत्तर-पूर्व में रमत हशारोन शहर में, जब इजरायली एक सप्ताह की छुट्टी के बाद काम पर लौट रहे थे तो ट्रक एक स्टॉप पर एक बस से टकरा गया। इस टक्कर के दौरान कुछ लोग वाहनों के नीचे फंस गए। मोसाद के हेडक्वार्टर और एक सैन्य अड्डे के पास होने के अलावा, बस स्टॉप एक केंद्रीय राजमार्ग जंक्शन के भी करीब है। 

घायलों में से छह की हालत गंभीर

वहीं इजरायल की मैगन डेविड एडोम बचाव सेवा ने घटना के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि घायलों में से छह की हालत गंभीर है। इजरायली पुलिस के प्रवक्ता एएसआई अहरोनी ने पत्रकारों से कहा कि हमलावर को ‘निष्प्रभावी’ कर दिया गया है। हालांकि यह नहीं बताया कि हमलावर को मारा गया है या नहीं। वहीं हमास और इस्लामी जिहाद से जुड़े छोटे आतंकवादी समूहों ने इस संदिग्ध हमले की प्रशंसा की है, लेकिन किसी भी संगठन ने इसकी जिम्मेदारी नहीं ली है। (इनपुट- एजेंसी)

यह भी पढ़ें -

इजरायली हमले में मारा गया हिजबुल्लाह का एक और कमांडर, IDF सैनिकों पर मिसाइल हमले का था दोषी

Israel Iran War: इजरायल के हमले से "ईरान का गुप्त परमाणु सैन्य ठिकाना ध्वस्त", सैटेलाइट तस्वीरों ने खोले राज

Latest World News