A
Hindi News विदेश एशिया नेपाल में मूसलाधार बारिश और बाढ़ 39 लोगों की मौतों के बाद जारी हुआ अलर्ट, हजारों विस्थापित

नेपाल में मूसलाधार बारिश और बाढ़ 39 लोगों की मौतों के बाद जारी हुआ अलर्ट, हजारों विस्थापित

नेपाल में बारिश और बाढ़ ने तबाही मचा दी है। नेपाल के अधिकारियों के अनुसार कम से 39 लोगों की मौत हो गई है। हजारों लोगों को सुरक्षित ठिकानों की ओर विस्थापित किया गया है।

नेपाल में बाढ़ का एक दृश्य। - India TV Hindi Image Source : AP नेपाल में बाढ़ का एक दृश्य।

काठमांडू: नेपाल में लगातार हो रही मूसलाधार बारिश के कारण आई बाढ़ ने तबाही मचा दी है। इसके चलते कम से कम 39 लोगों की मौत हो गई। मीडिया की खबरों में शनिवार को यह जानकारी दी गई। नेपाल के कई हिस्से शुक्रवार से हो रही बारिश से जलमग्न हो गए हैं, जिसके कारण आपदा अधिकारियों ने अचानक बाढ़ की चेतावनी जारी की है। इस दौरान हजारों लोगों को सुरक्षित ठिकानों की ओर भेज दिया गया है। 

बताया जा रहा है कि ‘माइरिपब्लिका डॉट कॉम’ की खबर के अनुसार, काठमांडू में नौ, ललितपुर में 16, भक्तपुर में पांच, कावरेपालनचोक में तीन, पंचथर और धनकुटा में दो-दो तथा झापा और धाडिंग में एक-एक व्यक्ति की मौत हो गई। खबर के अनुसार, बाढ़ में कुल 11 लोग लापता हैं। पुलिस ने बताया कि काठमांडू में 226 मकान जलमग्न हो गए हैं और प्रभावित इलाकों में नेपाल पुलिस की ओर से लगभग तीन हजार सुरक्षाकर्मियों की बचाव टीम तैनात की गई है।

कई लोग विस्थापित

नेपाल में हजारों लोगों को सुरक्षित ठिकानों ठिकानों की ओर विस्थापित किया गया है। कई जगह पर सड़कों, मुहल्लों, दुकानों और प्रतिष्ठानों में पानी भर गया है। सड़कें जलमग्न होने से आवागमन भी अवरुद्ध हो गया है। सैकड़ों मकान क्षतिग्रस्त हो गए हैं। कारें और मकान पानी में डूब गए हैं।  (भाषा) 

यह भी पढ़ें

कौन था हसन नसरल्लाह, जिसे IDF ने कर दिया ढेर; हिजबुल्लाह चीफ बनने से लेकर इजरायल से बैर की कहानी
 

नेपाल में मूसलाधार बारिश और बाढ़ ने मचाई तबाही, 39 लोगों की मौत
 

Latest World News