A
Hindi News विदेश एशिया आतंकियों ने पाकिस्तान में सेना के जवानों को किया अगवा, जानिए ATM कार्ड और ID का क्या किया?

आतंकियों ने पाकिस्तान में सेना के जवानों को किया अगवा, जानिए ATM कार्ड और ID का क्या किया?

पाकिस्तान में आतंकियों ने आर्मी के तीन जवानों को अगवा कर लिया है। घटना खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के टांक जिले में हुई है। पिछले महीने टांक जिले में ही टीटीपी के आतंकवादियों ने 13 मजदूरों को अगवा कर लिया था।

आतंकियों ने पाक सेना के जवानों को किया अगवा (सांकेतिक तस्वीर)- India TV Hindi Image Source : AP आतंकियों ने पाक सेना के जवानों को किया अगवा (सांकेतिक तस्वीर)

पेशावर: पाकिस्तान में अशांत खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के टांक जिले में मंगलवार को अज्ञात आतंकवादियों ने अर्द्धसैन्य फ्रंटियर कोर के तीन सैनिकों का अपहरण कर लिया। पुलिस ने इस बारे में जानकारी दी है। सैनिक एक कार में सवार होकर सोर कमर एफसी चौकी से टांक बाजार जा रहे थे तभी आतंकवादियों ने एक नाके पर उन्हें रोक लिया। आतंकवादियों ने अपने मकसद को अंजाम देने के लिए कोट आजम और कोट किला इलाके के बीच नाकेबंदी की थी।

छुट्टियों पर घर जा रहे थे सैनिक

नाकेबंदी वाली जगह से आतंकवादी तीन सैनिकों को अपने साथ ले गए और उनके एटीएम कार्ड और पहचान पत्र कार चालक को सौंप दिए। पाकिस्तान के सैनिकों ने यह कार किराए पर ली थी जिसका चालक असैन्य नागरिक था। कार चालक ने बताया कि अपहरण के समय सैनिक छुट्टियों पर घर जा रहे थे। कार चालक ने सैनिकों का सामान कोर किला में एफसी प्राधिकारियों को सौंप दिया है। 

टीटीपी ने मजदूरों को किया था अगवा

पिछले महीने टांक जिले में ही तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) के आतंकवादियों ने कम से कम 13 मजदूरों को अगवा कर लिया था। पुलिस ने 9 मजदूरों को कुछ घंटों में मुक्त करा लिया था जबकि चार मजदूर अब भी बंधक हैं। 

आतंकवादियों पर पाकिस्तान आर्मी कर रही है प्रहार

पुलिस ने बताया कि प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन टीटीपी ने तीन जुलाई को एक वीडियो जारी किया था जिसमें चारों मजदूर पंजाब की मुख्यमंत्री मरियम नवाज से उनकी रिहाई सुनिश्चित करने का अनुरोध कर रहे थे और अपनी जान खतरे में होने की बात कह रहे थे। पाकिस्तानी सेना की मीडिया इकाई ने कहा कि इस महीने की शुरुआत में सुरक्षाबलों ने खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में 9 आतंकवादियों को मार गिराया था। (भाषा)

यह भी पढ़ें:

पाकिस्तान ने अफगान शरणार्थियों को कहा था 'बिना दस्तावेज वाले एलियन', जानें ताजा अपडेट

पाकिस्तान की सरकार ने पूरे देश में किया सेना की तैनाती का फैसला, जान लें वजह

Latest World News