A
Hindi News विदेश एशिया अफगानिस्तान में साल का सबसे बड़ा हमला, मध्य क्षेत्र में बंदूकधारियों ने 14 शिया मुसलमानों की कर दी हत्या

अफगानिस्तान में साल का सबसे बड़ा हमला, मध्य क्षेत्र में बंदूकधारियों ने 14 शिया मुसलमानों की कर दी हत्या

मध्य अफगानिस्तान में इस्लामिक स्टेट के आतंकियों ने शिया बहुल इलाके में साल का सबसे बड़ा हमला किया है। इस दौरान आतंकियों ने 14 शिया मुसलमानों को मौत के घाट उतार दिया है।

अफगानिस्तान में 14 शियाओं की हत्या। - India TV Hindi Image Source : AP अफगानिस्तान में 14 शियाओं की हत्या।

काबुलः अफगानिस्तान के मध्य क्षेत्र में साल के सबसे बड़े हमले की जानकारी सामने आ रही है। तालिबान ने शुक्रवार को कहा कि बंदूकधारियों ने मध्य अफगानिस्तान के शिया बहुल इलाके में 14 लोगों की हत्या कर दी। यह घटना देश में इस साल के सबसे घातक हमलों में से एक है। तालिबान के संज्ञान में इस घटना के आने से पहले इस्लामिक स्टेट (आईएसआईएस) के आतंकवादियों ने 14 लोगों की हत्या की जिम्मेदारी ली है। लोगों पर यह हमला उस वक्त हुआ जब वे घोर और दाइकुंडी के शिया-बहुल प्रांतों के बीच यात्रा कर रहे थे।

आईएस समूह ने कहा कि हमले में मशीन गन का इस्तेमाल किया गया। आईएस ने तालिबान की तुलना में मरने वालों की संख्या अधिक बताई है। हालांकि संख्या का खुलासा नहीं किया है। अफगानिस्तान में यह इस्लामिक स्टेट के आतंक का संकेत है। इससे तालिबानी सरकार घबरा गई है। 

Latest World News