A
Hindi News विदेश एशिया इजराइल में आम हड़ताल का ऐलान, पूरे देश में बंद रहे प्रमुख बाजार और प्रतिष्ठान

इजराइल में आम हड़ताल का ऐलान, पूरे देश में बंद रहे प्रमुख बाजार और प्रतिष्ठान

इजराइल और हमास के बीच जंग जारी है। इस बीच इजराइल में हड़ताल का ऐलान किया गया था जिसका असर भी देखने को मिला है। हड़ताल की वजह से प्रमुख बाजार और प्रतिष्ठान बंद रहे।

Israel Market Shop- India TV Hindi Image Source : FILE AP Israel Market Shop

यरूशलम: हमास के आतंकियों ने गाजा में  छह इजराइली-अमेरिकी बंधकों की हत्या कर दी है। इस बीच गाजा में बंधक बनाए गए लोगों को मुक्त कराने में विफल रहने के विरोध में इजराइल में सोमवार को आम हड़ताल का ऐलान किया गया था। हड़ताल के कारण करीब पूरे देश में बंद और अन्य तरह का व्यवधान दिखा जिसमें इसका मुख्य अंतरराष्ट्रीय हवाई हड्डा भी शामिल है। हालांकि, कुछ क्षेत्रों में इस हड़ताल को नजरअंदाज किया गया जो गहरे राजनीतिक मतभेदों को भी दर्शाता है। हड़ताल के कारण प्रमुख बाजार और प्रतिष्ठान बंद रहे। 

सड़कों पर उतरे लोग

गाजा में रविवार की देर रात छह बंधकों के मृत पाए जाने के बाद इजराइल के हजारों लोग शोक और आक्रोश के बीच सड़कों पर उतर गए। पीड़ित परिवारों और अधिकतर लोगों ने प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू को दोषी ठहराया और कहा कि लगभग 11 महीने पुराने युद्ध को समाप्त करने के लिए हमास के साथ समझौते के माध्यम से उन्हें जिंदा वापस लाया जा सकता था। लेकिन अन्य लोग हमास पर लगातार सैन्य दबाव बनाए रखने की नेतन्याहू की रणनीति का समर्थन करते हैं। हमास की ओर से सात अक्टूबर को इजराइल पर हमले के साथ युद्ध शुरू हो गया था। 

सबसे बड़े व्यापार संघ ने किया था हड़ताल का आह्वान

इजराइल के सबसे बड़े व्यापार संघ ‘हिस्ताद्रुत’ ने सोमवार को आम हड़ताल का आह्वान किया था, जो युद्ध की शुरुआत के बाद पहली हड़ताल है। इसका उद्देश्य बैंकिंग, स्वास्थ्य सेवा और देश के मुख्य हवाई अड्डे सहित अर्थव्यवस्था के प्रमुख क्षेत्रों को बंद करना या बाधित करना है। (एपी)

यह भी पढ़ें:

S-400 की खूबियां हैं शानदार, मिसाइल सिस्टम की खासियत जानकर आप भी रह जाएंगे हैरान

हेलीकॉप्टर क्रैश या कुछ और, इस वजह से हुई ईरान के पूर्व राष्ट्रपति रईसी की मौत; हैरान कर देगी रिपोर्ट

Russia Ukraine War: रूस ने ड्रोन और मिसाइलों से बरपाया कहर, भड़क गया यूक्रेन

Latest World News