A
Hindi News विदेश एशिया एससीओ शिखर वार्ता के बाद नई दिल्ली रवाना हुए एस जयशंकर, पाकिस्तान के लिए लिखी ये बात

एससीओ शिखर वार्ता के बाद नई दिल्ली रवाना हुए एस जयशंकर, पाकिस्तान के लिए लिखी ये बात

विदेश मंत्री एस जयशंकर एससीओ शिखर वार्ता में शामिल होने के बाद आज इस्लामाबाद से भारत के लिए रवाना हो गए। उन्होंने पाकिस्तान में आतंकवाद, उग्रवाद और अलगाववाद का मुद्दा उठाया। साथ ही पाकिस्तान और चीन जैसे पड़ोसियों को आत्मावलोकन करने की सलाह भी दी।

पाकिस्तान से स्वदेश रवाना होते जयशंकर। - India TV Hindi Image Source : X @DRJAISHANKAR पाकिस्तान से स्वदेश रवाना होते जयशंकर।

इस्लामाबादः संघाई सहयोग संघठन (एससीओ) शिखर वार्ता संपन्न होने के बाद विदेश मंत्री एस जयशंकर नई दिल्ली के लिए रवाना हो गए हैं। इस्लाबाद छोड़ते समय उन्होंने अपने एक्स हैंडल पर पाकिस्तान के लिए खास संदेश लिखा है। विदेश मंत्री ने भारत रवानगी के दौरान पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ और विदेश मंत्री इशाक डार का शुक्रिया अदा किया है। इसके साथ ही उन्होंने स्वागत और आवभगत के लिए पाकिस्तान सरकार का भी आभार व्यक्त किया है। 

पाकिस्तान जाने वाले जयशंकर गत एक दशक में पहले भारतीय विदेश मंत्री हैं। जम्मू-कश्मीर में पुलवामा हमले के बाद से ही भारत और पाकिस्तान के संबंध तनावपूर्ण चल रहे हैं। राजनैतिक या अन्य स्तर की सभी वार्ताएं पड़ोसी देश के साथ बंद हैं।

Latest World News