A
Hindi News विदेश एशिया जयशंकर को पाकिस्तान सरकार के खिलाफ प्रदर्शन में शामिल होने वाले न्यौते पर PTI का रिएक्शन, अब कही ये बात

जयशंकर को पाकिस्तान सरकार के खिलाफ प्रदर्शन में शामिल होने वाले न्यौते पर PTI का रिएक्शन, अब कही ये बात

भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर को पाकिस्तान सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन में शामिल होने का न्योता भेजकर इमरान खान की पार्टी अब बैकफुट पर है। पार्टी ने अब ऐसा न्योता देने वाले नेता के बयान से अपना पीछा छुड़ा लिया है।

विदेश मंत्री जयशंकर को पीटीआई के प्रोटेस्ट में शामिल होने के न्योते का मामला। - India TV Hindi Image Source : AP विदेश मंत्री जयशंकर को पीटीआई के प्रोटेस्ट में शामिल होने के न्योते का मामला।

पेशावरः भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर को पाकिस्तान सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन में शामिल होने के लिए पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) की ओर से न्योता भेजे जाने के मामले ने तूल पकड़ लिया है। अब इसके बाद पीटीआई बैकफुट पर है। जयशंकर पाकिस्तान सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन में शामिल होने का न्योता देने के बाद अब पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ ने पार्टी के एक नेता द्वारा दिए गए बयान से दूरी बना ली है।

पार्टी ने कहा है कि उसके राजनीतिक संघर्ष में किसी भी अन्य देश की कोई भूमिका नहीं है। पीटीआई अध्यक्ष बैरिस्टर गौहर अली खान ने शनिवार को कहा कि खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) शासित खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के मुख्यमंत्री के सूचना सलाहकार मुहम्मद अली सैफ की टिप्पणी का गलत संदर्भ निकाला गया। सैफ ने कहा था कि पार्टी जयशंकर को यहां अपने प्रदर्शन में शामिल होने के लिए 'आमंत्रित' करने की योजना बना रही है, उनके इस बयान पर सत्तारूढ़ गठबंधन ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की।

जानें क्या था मामला

बता दें कि सैफ ने शनिवार को एक सवाल के जवाब में व्यंग्यात्मक लहजे में कहा, “पीटीआई भारत के विदेश मंत्री जयशंकर को आमंत्रित करेगी कि वे आएं और पार्टी के विरोध प्रदर्शन में शामिल हों। हमारे लोगों से बात करें और देखें कि पाकिस्तान में एक मजबूत लोकतंत्र है, जहां हर किसी को विरोध प्रदर्शन करने का अधिकार है।” बैरिस्टर गौहर खान ने कहा कि भारत के बारे में पाकिस्तान की 70 साल पुरानी नीति पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ की रीढ़ है। उन्होंने कहा, "शांतिपूर्ण विरोध हमारा संवैधानिक अधिकार है। भारत सहित किसी भी विदेशी गणमान्य व्यक्ति को विरोध प्रदर्शन में शामिल होने के लिए पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ की ओर से निमंत्रण नहीं दिया गया है।

किसी भी विदेशी गणमान्य व्यक्ति को हमारे आंतरिक मामलों पर कोई टिप्पणी करने की अनुमति नहीं है।’’ उन्होंने कहा कि पार्टी का संघर्ष एक आंतरिक मुद्दा है जिसमें जयशंकर की कोई भागीदारी नहीं है और कहा कि सैफ के बयान से यह गलत धारणा बनी है कि पार्टी ने एक भारतीय मंत्री को पार्टी के प्रदर्शन में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया।   (भाषा) 

यह भी पढ़ें

China Vs USA: चीन ने हैक कर लिया अमेरिकी अदालतों का "वायरटैप सिस्टम", वॉल स्ट्रीट जर्नल के खुलासे से हड़कंप

US Presidential Election 2024: ट्रंप के समर्थन में आए एलन मस्क, पेंसिलवेनिया की रैली में साझे मंच से बड़ा ऐलान

 

Latest World News