A
Hindi News विदेश एशिया नसरल्लाह की मौत पर पाकिस्तान में बवाल, यूएस दूतावास की ओर बढ़े प्रदर्शनकारी; पुलिस पर भी किया पथराव

नसरल्लाह की मौत पर पाकिस्तान में बवाल, यूएस दूतावास की ओर बढ़े प्रदर्शनकारी; पुलिस पर भी किया पथराव

हिजबुल्लाह के प्रमुख हसन नसरल्लाह की इजरायली हमले में मौत हो गई। वहीं नसरल्लाह की मौत के बाद पाकिस्तान में भी प्रदर्शन हुए। इस दौरान प्रदर्शनकारियों और पुलिस के बीच झड़प भी देखने को मिली।

नसरल्लाह की मौत पर पाकिस्तान में बवाल।- India TV Hindi Image Source : ANI नसरल्लाह की मौत पर पाकिस्तान में बवाल।

कराची: हाल ही में इजरायली सेना की ओर से किए गए हमले में हिजबुल्लाह के प्रमुख हसन नसरल्लाह की मौत हो गई। वहीं नसरल्लाह के मारे जाने के खिलाफ पाकिस्तान के कराची में जमकर विरोध प्रदर्शन किया गया। इस दौरान प्रदर्शनकारियों और पुलिस के बीच झड़प भी देखने को मिली। अधिकारियों ने इसकी जानकारी दी। अधिकारियों ने बताया कि हिजबुल्लाह नेता हसन नसरल्लाह की हत्या का विरोध जताने के लिए प्रदर्शनकारी अमेरिकी वाणिज्य दूतावास की ओर जा रहे थे। इस दौरान प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़े और लाठीचार्ज किया। 

रास्ता बदलकर निकाला मार्च

कराची पुलिस ने एक विज्ञप्ति में बताया कि धार्मिक-राजनीतिक पार्टी मजलिस वहदत मुस्लिमीन (MWM) ने एक रैली का आह्वान किया था। वरिष्ठ पुलिस अधिकारी असद रजा ने बताया कि प्रदर्शनकारियों ने तय मार्ग से हटकर माई कोलाची रोड पर स्थित अमेरिकी वाणिज्य दूतावास की ओर मार्च करने की कोशिश की। पुलिस अधिकारी रजा ने बताया, ‘‘पुलिस ने जब उन्हें रोकने की कोशिश की और शांतिपूर्ण तरीके से विरोध प्रदर्शन करने के लिए तय किए गए मार्ग की याद दिलाई तो उनमें से कुछ लोग हिंसक हो गए और पुलिस पर पथराव शुरू कर दिया। प्रदर्शनकारियों के पथराव में कुछ पुलिसकर्मी घायल हो गए।’’ 

पुलिस ने छोड़े आंसू गैस के गोले

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि कई प्रदर्शनकारियों ने रास्ता बदल दिया और जब ‘नेटिव जेटी ब्रिज’ से अमेरिकी वाणिज्य दूतावास की ओर बढ़े तो पुलिस ने उन्हें रोक दिया। बाद में उन्हें तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़े और लाठीचार्ज किया। कराची में रैली को कवर कर रहे संवाददाताओं ने बताया कि प्रदर्शनकारियों ने कुछ पत्रकारों और फोटोग्राफरों की भी पिटाई की और उन्हें घायल कर दिया। इस बीच, पाकिस्तान के विदेश कार्यालय ने रविवार को पश्चिम एशिया में आम नागरिकों पर इजरायल द्वारा किए गए हमलों की निंदा की। (इनपुट- एजेंसी)

यह भी पढ़ें- 

इजरायली पीएम नेतन्याहू से बात करेंगे जो बाइडन, बोले- 'मिडिल-ईस्ट में रोकनी होगी जंग'

हमास-हिजबुल्लाह के बाद अब इजरायल ने हूती के ठिकाने किए तबाह, दी बड़ी चेतावनी

Latest World News