A
Hindi News विदेश एशिया ईरान के साथ युद्ध में पड़े इजरायल को पीएम मोदी ने जानें किस बात के लिए दी बधाई, अपने दोस्त नेतन्याहू के लिए क्या लिखा?

ईरान के साथ युद्ध में पड़े इजरायल को पीएम मोदी ने जानें किस बात के लिए दी बधाई, अपने दोस्त नेतन्याहू के लिए क्या लिखा?

इजरायल के यहूदी आज अपना नया वर्ष मना रहे हैं। नए वर्ष से एक दिन पहले ही 1 अक्टूबर की रात ईरान ने इजरायल पर ताबड़तोड़ मिसाइलों की बरसात कर दी। इसके बाद अब इजरायल और ईरान युद्ध में चले गए हैं। पीएम मोदी ने इस बीच इजरायली पीएम नेतन्याहू, इजरायली लोगों और दुनिया भर के यहूदियों को बधाई दी है।

इजरायल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी। (फाइल फोटो)- India TV Hindi Image Source : AP इजरायल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी। (फाइल फोटो)

नई दिल्लीः इस वक्त इजरायल अपने कट्टर दुश्मन ईरान के साथ युद्ध में है। ईरान और इजरायल दोनों ही देशों ने एक दूसरे के खिलाफ युद्ध का ऐलान कर रखा है। 1 अक्टूबर की रात ईरान ने अचानक इजरायल पर दर्जनों मिसाइलों की बरसात कर दी। ईरान ने इजरायल के मिलिट्री बेस, एयरबेस और मोसाद हेडक्वॉर्टर समेत अन्य अहम ठिकानों को ध्वस्त करने का दावा किया। ईरान ने करीब 200 सुपरसोनिक और बैलिस्टिक मिसाइलों से यह हमला किया। इस दौरान पूरे इजरायल में हलचल मच गई। ऊंची-ऊंची इमारतों में हमले से आग लग गई। लोग चीखते और भागते दिखाई दिए। मगर आज यहूदी अपना नया वर्ष मना रहे हैं। इसलिए पीएम मोदी ने अपने दोस्त को बधाई संदेश भेजा है। 

पीएम मोदी ने एक्स एकाउंट पर लिखा " मेरे दोस्त और इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू व इजरायली लोगों और दुनिया भर के यहूदियों को उनके नए वर्ष रोश हशनाह की बधाई। यह नया साल आप सबके लिए शांति, नई उम्मीद और अच्छा स्वास्थ्य लेकर आए। आप सभी का बहुत अभिनंदन। नए साल की शुभकामनाएं। 

" इससे 2 दिन पहले भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने दोस्त बेंजामिन नेतन्याहू से 30 सितंबर को फोन पर बातचीत की थी। इस दौरान पीएम मोदी ने नेतन्याहू के साथ पश्चिम एशिया में उपजे तनावपूर्ण हालात पर चर्चा की थी। पीएम मोदी ने नेतन्याहू से बातचीत के दौरान कहा था कि आतंकवाद का दुनिया में कोई स्थान नहीं है। क्षेत्रीय तनाव को रोकने और सभी बंधकों की सुरक्षित रिहाई सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण है। भारत शांति और स्थिरता की शीघ्र बहाली के प्रयासों का समर्थन करने के लिए प्रतिबद्ध है।

Latest World News