A
Hindi News विदेश एशिया जापान की सत्तारूढ़ पार्टी के मुख्यालय पर बम से हमला होने के बाद मची भगदड़, संदिग्ध मौके से गिरफ्तार

जापान की सत्तारूढ़ पार्टी के मुख्यालय पर बम से हमला होने के बाद मची भगदड़, संदिग्ध मौके से गिरफ्तार

जापान में सत्तारूढ़ पार्टी के मुख्यालय पर एक व्यक्ति ने अचानक ताबड़तोड़ बम फेंकने शुरू कर दिए। धमाकों की आवाज से पूरा पार्टी का दफ्तर दहल गया। भगदड़ मचने के दौरान संदिग्ध व्यक्ति को मौके से गिरफ्तार कर लिया गया है।

प्रतीकात्मक फोटो। - India TV Hindi Image Source : AP प्रतीकात्मक फोटो।

टोकियोः जापान की सत्तारूढ़ पार्टी के मुख्यालय में शनिवार को बम से हमला होने के बाद भगदड़ मच गई। तेज धमाके की आवाज होते ही लोग इधर-उधर भागने लगे। इस मामले में एक संदिग्ध ने एक साथ कई बम फेंके, जिसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया। सार्वजनिक प्रसारणकर्ता ‘एनएचके’ और अन्य जापानी मीडिया ने यह जानकारी दी। हालांकि राहत की बात यह है कि अभी तक इस हमले में किसी के घायल होने की खबर नहीं है। टोक्यो पुलिस ने इस घटना के संबंध में टिप्पणी करने से इनकार कर दिया और कहा कि मामले की जांच अभी जारी है।

समाचार रिपोर्ट में बताया गया है कि आरोपी को मौके पर ही गिरफ्तार कर लिया गया। इसमें बताया गया कि आरोपी ने अपनी कार को पास की बाड़ में घुसा दिया था। अभी यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि हमले के पीछे उसका मकसद क्या था। सत्तारूढ़ ‘लिबरल डेमोक्रेटिक पार्टी’ संदिग्ध वित्तपोषण और कर चोरी से जुड़े घोटाले के कारण आमजन के बीच तेजी से लोकप्रियता खोती जा रही है। हमले के संबंध में पार्टी ने भी टिप्पणी करने से इनकार कर दिया। देश की संसद के निचले सदन के लिए मतदान 27 अक्टूबर को होगा। कुछ दागी नेताओं से सत्तारूढ़ पार्टी ने आधिकारिक रूप से समर्थन वापस ले लिया है लेकिन वे निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ रहे हैं।

जापान के पूर्व पीएम की 2 साल पहले हमले में हो चुकी है हत्या

‘लिबरल डेमोक्रेट्स’ लंबे समय से जापान में सत्ता में रही है। द्वितीय विश्व युद्ध की तबाही से जापान को आर्थिक महाशक्ति बनाने में उसकी बड़ी भूमिका है। जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे की 2022 में उस समय हत्या कर दी गई थी जब वह संसदीय चुनाव के लिए सत्तारूढ़ पार्टी के एक उम्मीदवार के प्रचार में भाषण दे रहे थे। हत्यारे ने हस्तनिर्मित बंदूक का इस्तेमाल किया था और कहा था कि वह आबे से इसलिए नाराज था क्योंकि उसकी मां ने परिवार का सारा पैसा ‘यूनिफिकेशन चर्च’ को दे दिया था और वह आबे को उस चर्च से जुड़ा मानता था। (एपी)

 

Latest World News