A
Hindi News विदेश एशिया जैवलिन में गोल्ड जीतने वाले पाकिस्तानी खिलाड़ी नदीम को गिफ्ट में मिलेगी भैंस, ये खास शख्स दे रहा उपहार

जैवलिन में गोल्ड जीतने वाले पाकिस्तानी खिलाड़ी नदीम को गिफ्ट में मिलेगी भैंस, ये खास शख्स दे रहा उपहार

पेरिस ओलंपिक गेम्स में जैवलिन थ्रो स्पर्धा में गोल्ड मेडल जीतने वाले पाकिस्तानी खिलाड़ी नदीम को गिफ्ट में भैंस मिलेगी। ये गिफ्ट उनके ससुर के द्वारा दिया जाएगा।

नदीम को गिफ्ट में मिलेगी भैंस।- India TV Hindi Image Source : PTI/PEXELS नदीम को गिफ्ट में मिलेगी भैंस।

कराची: पेरिस में हुए ओलंपिक गेम्स में पाकिस्तान के खिलाड़ी अरशद नदीम ने जैवलिन थ्रो में गोल्ड मेडल जीता। भारत के नीरज चोपड़ा ने इस खेल में सिल्वर मेडल हासिल किया था। वहीं जैवलिन थ्रो में गोल्ड मेडल जीतने के बाद अरशद नदीम को तमाम उपहार मिल रहे हैं। हालांकि तमाम उपहारों के बीच अब नदीम को एक खास उपहार मिलने जा रहा है। हम बात कर रहे हैं एक भैंस की। दरअसल, ये भैंस अरशद नदीम के ससुर गिफ्ट करेंगे। बता दें कि नदीम के ससुर के चार बेटे और तीन बेटियां हैं। उनकी सबसे छोटी बेटी की शादी नदीम के साथ हुई है।

भैंस गिफ्ट करना सम्मानजनक

पाकिस्तान भले ही जैवलिन थ्रो से ओलंपिक गेम्स में स्वर्ण पदक जीतने वाले अरशद नदीम को नकद पुरस्कारों और अन्य बहुमूल्य पुरस्कारों से नवाज रहा हो, लेकिन उनके ससुर ने ग्रामीण परवरिश और परंपरा के साथ मेल खाते हुए उन्हें भैंस उपहार में देने का फैसला किया है। नदीम के ससुर मोहम्मद नवाज ने रविवार को नदीम के गांव में स्थानीय मीडिया को बताया कि उनके गांव में भैंस उपहार में देना ‘बहुत मूल्यवान’ और ‘सम्मानजनक’ माना जाता है। नदीम ने पेरिस में भाला फेंक स्पर्धा में 92.97 मीटर के ओलंपिक रिकॉर्ड के साथ स्वर्ण पदक जीता जिसमें भारत के नीरज चोपड़ा दूसरे स्थान पर रहे। 

सबसे छोटी बेटी से हुई नदीम की शादी

नदीम के ससुर नवाज ने कहा, ‘‘नदीम को अपनी जड़ों पर बहुत गर्व है और सफलता के बावजूद, उनका घर अब भी उनका गांव है और वह अब भी अपने माता-पिता और भाइयों के साथ रहते हैं।’’ उनके ससुर ने बताया कि उनके चार बेटे और तीन बेटियां हैं और उनकी सबसे छोटी बेटी आयशा की शादी नदीम से हुई है। नवाज ने कहा, ‘‘जब हमने छह साल पहले अपनी बेटी की शादी नदीम से करने का फैसला किया तो उस समय वह छोटी मोटी नौकरियां करता था। लेकिन अपने खेल के प्रति बेहद जुनूनी था और घर व खेतों में लगातार भाला फेंकने का अभ्यास करता था।’’ (इनपुट- भाषा)

यह भी पढ़ें -

शेख हसीना के बेटे ने किया बड़ा दावा, कहा- मां के नाम से प्रकाशित इस्तीफे का बयान गलत और मनगढ़ंत

पतियों के होते दो महिलाओं ने आपस में रचाई शादी, रॉन्ग नंबर से हुई थी मुलाकात; जानें पूरा मामला

Latest World News