A
Hindi News विदेश एशिया Pakistan: इमरान खान की रिहाई को लेकर सड़कों पर उतरे हजारों समर्थक, कर दिया बड़ा ऐलान

Pakistan: इमरान खान की रिहाई को लेकर सड़कों पर उतरे हजारों समर्थक, कर दिया बड़ा ऐलान

पाकिस्तान की जेल में बंद पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के हजारों समर्थकों ने रैली निकाली है। खान के समर्थकों ने उनकी रिहाई की मांग की है। रैली खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के स्वाबी शहर में निकाली गई, जहां इमरान की पार्टी का शासन है।

Imran Khan Supporters Rally- India TV Hindi Image Source : AP Imran Khan Supporters Rally

पेशावर: जेल में बंद पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के हजारों समर्थकों ने सोमवार को उनकी गिरफ्तारी के एक साल पूरा होने पर उनकी तत्काल रिहाई की मांग को लेकर देश के संवेदनशील उत्तर-पश्चिमी क्षेत्र में रैली निकाली। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। इस रैली को इमरान की पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी की सरकार पर बिना किसी देरी के पूर्व प्रधानमंत्री को रिहा करने का दबाव बनाने की कोशिश के तौर पर देखा जा रहा है। यह रैली खैबर-पख्तूनख्वा प्रांत के स्वाबी शहर में निकाली गई, जहां इमरान की पार्टी का शासन है। 

2022 के बाद सबसे बड़ा प्रदर्शन

इमरान के 10,000 से अधिक समर्थकों को स्वाबी में पार्टी के झंडे लहराते और पूर्व प्रधानमंत्री के समर्थन में नारे लगाते हुए देखा गया। पार्टी के शीर्ष नेताओं ने अपने भाषण में प्रदर्शनकारियों से कहा कि इमरान जल्द ही उनके बीच होंगे। यह साल 2022 के बाद देश में सबसे बड़ा प्रदर्शन है, जब इमरान को संसद में अविश्वास प्रस्ताव के जरिए सत्ता से बेदखल कर दिया गया था।

बड़े प्रदर्शन की है योजना

खैबर-पख्तूनख्वा प्रांत के मुख्यमंत्री अली अमीन गांदापुर ने प्रदर्शनकारियों से आगामी हफ्तों में इस्लामाबाद की ओर कूच करने के लिए तैयार रहने को कहा, क्योंकि पीटीआई की इस महीने के अंत या अगले महीने की शुरुआत में राजधानी में बड़ा प्रदर्शन करने की योजना है। गांदापुर ने कहा कि अगर पार्टी को राष्ट्रीय राजधानी में रैली करने की अनुमति नहीं दी गई, तो वह हर प्रतिबंध की अवज्ञा करेगी। 

Image Source : apPakistan Imran Khan Supporters Rally

जेल में हैं इमरान

इस्लामाबाद की एक अदालत ने भ्रष्टाचार के एक मामले में इमरान खान को तीन साल की जेल की सजा सुनाई थी, जिसके बाद पांच अगस्त 2023 को उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया था। हाल के महीनों में इमरान के खिलाफ सभी मामलों में सजा निलंबित कर दी गई या पलट दी गई। हालांकि, वह अभी जेल में ही हैं, क्योंकि उनके खिलाफ कुछ मामलों की सुनवाई लंबित है। (एपी)

यह भी पढ़ें:

बांग्लादेश में जारी सियासी संकट के बीच सामने आया अंतरिम सरकार के मुख्य सलाहकार का नाम, आप भी जानिए

Bangladesh Political Crises: बांग्लादेशी सेना के संपर्क में है भारत, शेख हसीना की करेंगे मदद

Latest World News