A
Hindi News विदेश एशिया पाकिस्तान में पुलिस टीम पर हुआ घातक हमला, दागे गए रॉकेट; 11 पुलिसकर्मियों की मौत

पाकिस्तान में पुलिस टीम पर हुआ घातक हमला, दागे गए रॉकेट; 11 पुलिसकर्मियों की मौत

पाकिस्तान में पुलिस टीम पर रॉकेट से हमला किया गया है। इस हमले में कम से कम 11 पुलिसकर्मी मारे गए और कई घायल हुए हैं। कुछ पुलिसकर्मियों को बंधक भी बनाया गया है।

Pakistan Police Attack (सांकेतिक तस्वीर)- India TV Hindi Image Source : FILE AP Pakistan Police Attack (सांकेतिक तस्वीर)

लाहौर: पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में बृहस्पतिवार को पुलिसकर्मियों पर रॉकेट से हमला कर दिया गया जिसमें कम से कम 11 जवानों की मौत हो गई और कई घायल हो गए। पुलिस की तरफ से यह जानकारी दी गई है। लाहौर से करीब 400 किलोमीटर दूर रहीम यार खान जिले में कई पुलिसकर्मियों को उस समय बंधक भी बना लिया गया, जब माचा प्वाइंट पर पुलिस की दो वैन कीचड़ में फंस गईं। पंजाब पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया, ‘‘इस बीच डकैत वहां पहुंच गए और उन पर रॉकेट से हमला कर दिया। हमले में कम से कम 11 पुलिसकर्मी मौके पर ही मारे गए, जबकि उनमें से कुछ को बंधक बना लिया गया और बाकी घायल हो गए।’’ उन्होंने बताया कि मृतकों की संख्या बढ़ सकती है, क्योंकि घायलों में से कुछ की हालत गंभीर है।

सीएम मरियम नवाज ने दिखाया कड़ा रुख

पुलिसकर्मियों पर हुए हमले को लेकर पंजाब की मुख्यमंत्री मरियम नवाज ने कड़ा रुख दिखाया है। सीएम मरियम ने आईजी पुलिस डॉ उस्मान अनवर को बंधक बनाए गए पुलिसकर्मियों को छुड़ाने के लिए अभियान शुरू करने का आदेश दिया है। उन्होंने कहा कि ऐसी घटनाओं को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

निशाने पर पुलिसकर्मी

इस बीच यहां यह भी बता दें कि हाल ही में पाकिस्तान के अशांत खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में सीमा सुरक्षा चौकी पर अफगानिस्तान की ओर से आतंकवादियों ने बड़ा हमला किया था। इस हमले में तीन पाकिस्तानी सुरक्षाकर्मी मारे गए थे। इससे पहले उत्तर-पश्चिम पाकिस्तान में एक पुलिस थाने पर आतंकवादियों के हमले में एक थाना प्रभारी समेत दो पुलिसकर्मियों की मौत हो गई थी। भारी हथियारों से लैस आतंकवादियों ने खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के आतंकवाद प्रभावित लक्की मरवत जिले में बरगई पुलिस थाने पर हमला किया था। हमले से पहले आतंकवादी पुलिस थाने के पास स्थित एक घर में छिपे हुए थे। (भाषा)

यह भी पढ़ें:

पोलैंड के बाद यूक्रेन की ऐतिहासिक यात्रा पर रास्ते में हैं पीएम मोदी, जानें कब पहुंचेंगे कीव और क्या है पूरा कार्यक्रम?

पोलैंड के प्रधानमंत्री टस्क का बड़ा दावा, यूक्रेन संघर्ष के खात्मे में भारत निभा सकता है अहम भूमिका

Latest World News