A
Hindi News विदेश एशिया इस्लामाबाद में 2 भारतीयों को राजनयिक पहुंच नहीं दे रहा पाकिस्तान, विदेश मंत्रालय ने कही ये बात

इस्लामाबाद में 2 भारतीयों को राजनयिक पहुंच नहीं दे रहा पाकिस्तान, विदेश मंत्रालय ने कही ये बात

पाकिस्तान ने इस्लामाबाद में गिरफ्तार 2 भारतीयों को राजनयिक पहुंच प्रदान करने और उसकी जानकारी देने से साफ इनकार कर दिया है। पाक विदेश मंत्रालय ने कहा कि समय-समय पर पहले ऐसी सुविधा दी जाती रही है।

शहबाज शरीफ, पाकिस्तान के प्रधानमंत्री (फाइल)- India TV Hindi Image Source : AP शहबाज शरीफ, पाकिस्तान के प्रधानमंत्री (फाइल)

इस्लामाबाद: पाकिस्तान 2 भारतीय नागरिकों को राजनयिक पहुंच देने संबंधी सूचना देने से इनकार कर रहा है। बता दें कि पाकिस्तानी सुरक्षा एजेंसियों ने जासूसी के आरोप में 2 भारतीयों को गिरफ्तार किया था। इन दोनों भारतीय नागरिकों को राजनयिक पहुंच (कंसुलर एक्सेस) प्रदान करने से संबंधित जानकारी साझा करने से शुक्रवार को पाकिस्तान ने इनकार कर दिया और कहा कि ‘समय-समय पर’ इस तरह की सुविधा प्रदान की जाती रही है। पाकिस्तान विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता मुमताज जहरा बलूच से साप्ताहिक ब्रीफिंग में गिलगित-बाल्टिस्तान में कथित जासूसी के आरोप में गिरफ्तार किए गए दो भारतीयों को कथित रूप से राजनयिक पहुंच प्रदान करने से संबंधित जानकारी के बारे में पूछा गया था।

उन्होंने कहा, ''मैं इस बारे में ज्यादा जानकारी साझा नहीं करूंगी। हालांकि, पाकिस्तान सरकार समय-समय पर भारतीय उच्चायोग के लिए उसके नागरिकों तक राजनयिक पहुंच प्रदान कराता है।'' ‘द एक्सप्रेस ट्रिब्यून’ अखबार ने इस सप्ताह की शुरुआत में प्रकाशित एक खबर में बताया कि पाकिस्तानी अधिकारियों ने 2020 में जासूसी के आरोप में गिरफ्तार किए गए दो भारतीय नागरिकों को उनके राजनयिकों से मिलने की अनुमति प्रदान की।

गिलगित-बाल्टिस्तान से हुई थी गिरफ्तारी

खबरों से पता चला कि जम्मू कश्मीर के दो व्यक्तियों को 2020 में जासूसी के आरोप में गिलगित-बाल्टिस्तान में गिरफ्तार किया गया था। उनकी पहचान 29 वर्षीय फिरोज अहमद लोन और 24 वर्षीय नूर मुहम्मद वानी के रूप में हुई है, दोनों कश्मीर के गोरेज क्षेत्र के निवासी हैं। राजनयिक सूत्रों ने बताया कि इस्लामाबाद में स्थित भारतीय उच्चायोग के तीन सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल ने अदियाला जेल में दोनों कैदियों से मुलाकात की थी। (भाषा) 

यह भी पढ़ें

न्यूयॉर्क के ‘ब्रुकलिन’ संग्रहालय में फिलिस्तीन समर्थकों ने बोला धावा, पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को किया गिरफ्तार

अमेरिका-भारत के रिश्तों को लेकर अमेरिकी रक्षामंत्री का नया बयान, ऑस्टिन ने बताया संबंधों का सच
 

 

Latest World News