A
Hindi News विदेश एशिया पाकिस्तान में कुरान के नाम पर ले ली गई शख्स की जान, गोली मारी...घसीटा और फिर लटका दिया

पाकिस्तान में कुरान के नाम पर ले ली गई शख्स की जान, गोली मारी...घसीटा और फिर लटका दिया

पाकिस्तान में गुस्साई भीड़ ने एक शख्स को कुरान के अपमान करने के आरोप में मौत के घाट उतार दिया। घटना खैबर पख्तूनख्वा के स्वात जिले में मदयान इलाके की है।

Pakistan Man Killed By Mob- India TV Hindi Image Source : AP Pakistan Man Killed By Mob

पेशावर: पाकिस्तान में खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के स्वात जिले में कुरान की कथित तौर पर बेअदबी से गुस्साई भीड़ ने एक व्यक्ति की हत्या कर दी। इस दौरान हुई हिंसा में आठ लोग घायल हो गए हैं। घटना की जानकारी देते हुए स्वात के जिला पुलिस अधिकारी जहीदुल्ला ने बताया कि पंजाब के सियालकोट के रहने वाले शख्स ने बृहस्पतिवार रात को स्वात की मदयान तहसील में कुरान के कु‍छ पन्ने कथित तौर पर जलाए थे। 

थाने के बाहर जुटी भीड़ 

जहीदुल्ला ने बताया कि संदिग्ध को हिरासत में लेकर मदयान थाने लाया गया। थाने के बाहर भीड़ जमा हो गई और उन्होंने संदिग्ध को सौंपने की मांग की, जब पुलिस ने ऐसा करने से मना कर दिया तो भीड़ में से किसी ने गोली चला दी, जिसके बाद पुलिस ने जवाबी कार्रवाई की। उन्होंने बताया कि दोनों ओर से हुई गोलीबारी में एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया, जिसे मदयान अस्पताल में भर्ती कराया गया। 

Image Source : apPakistan mob

भारी पुलिस बल तैनात 

अधिकारी ने बताया कि भीड़ ने उसके बाद थाने में आग लगा दी। बाद में कुछ लोग थाने में घुसे और संदिग्ध को गोली मार दी। उन्होंने बताया कि गोली मारने के बाद वो संदिग्ध के शव को घसीटकर मदयान अड्डा ले गए और उसे वहां लटका दिया। अधिकारी ने बताया कि घटना के कारण भड़की हिंसा में आठ लोग घायल हो गए। उन्होंने बताया कि मदयान में भारी पुलिस बल तैनात किया गया है और स्थिति को नियंत्रण में लाने के प्रयास किए जा रहे हैं।

सीएम ने लिया घटना का संज्ञान

मुख्यमंत्री केपीके अली अमीन गंदापुर ने घटना पर संज्ञान लिया है और प्रांतीय पुलिस प्रमुख से रिपोर्ट मांगी है। मुख्यमंत्री ने स्थिति को नियंत्रित करने के लिए आपातकालीन कदम उठाने का निर्देश दिया और लोगों से शांत रहने का आग्रह किया। (भाषा)

यह भी पढ़ें:

किम ने पुतिन को दिया रिटर्न गिफ्ट, इन्हें सिर्फ 'कुत्ते' समझने की गलती मत कीजिएगा; असलियत जान लीजिए

'दिल' हाथ में लेकर एयरपोर्ट पहुंच गई महिला, सिक्योरिटी ने देखा; और फिर ये हुआ...

Latest World News