A
Hindi News विदेश एशिया पाकिस्तान: लश्कर-ए-इस्लाम ने खैबर पख्तूनख्वा में मचाया आतंक, फ्रंटियर कोर की चेक पोस्ट पर किया हमला

पाकिस्तान: लश्कर-ए-इस्लाम ने खैबर पख्तूनख्वा में मचाया आतंक, फ्रंटियर कोर की चेक पोस्ट पर किया हमला

पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा में एक बार फिर सुरक्षा बलों को निशाना बनाया गया है। इस बार हमला फ्रंटियर कोर की एक चेक पोस्ट पर हुआ है। इस हमले की जिम्मेदारी लश्कर-ए-इस्लाम ने ली है।

Khyber Pakhtunkhwa Terrorist Attack...- India TV Hindi Image Source : FILE AP Khyber Pakhtunkhwa Terrorist Attack (सांकेतिक तस्वीर)

पेशावर: पाकिस्तान में आतंकी घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं। एक बार फिर उत्तर-पश्चिम पाकिस्तान के अशांत खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में फ्रंटियर कोर की एक चेक पोस्ट पर हमला हुआ है।  फ्रंटियर कोर की एक चेक पोस्ट पर हुए हमले में एक सुरक्षाकर्मी की मौत हो गई है। पुलिस ने सोमवार को इस बारे में जानकारी दी है। हमले की जिम्मेदारी प्रतिबंधित संगठन लश्कर-ए-इस्लाम ने ली है। पुलिस के मुताबिक हमला रविवार को अफगानिस्तान की सीमा से लगे खैबर जिले की तिराह घाटी में एफसी चेक पोस्ट पर हुआ था। 

जानें क्या है लश्कर-ए-इस्लाम

लश्कर-ए-इस्लाम एक देवबंदी जिहादी आतंकवादी समूह है जो पाकिस्तान के खैबर जिले और अफगानिस्तान के पड़ोसी नांगरहार प्रांत में सक्रिय है। इसी साल 25 अप्रैल को लश्कर-ए-इस्लाम के सरगना हाजी अकबर अफरीदी को खैबर जिले के बारा इलाके में अज्ञात बंदूकधारियों ने मार गिराया था। लश्कर-ए-इस्लाम अपने आतंकी गतिविधियों के लिए जाना जाता है। इस संगठन का इतिहास विभिन्न समुदायों को धमकाने और डर पैदा करने का रहा है।

Image Source : file apLashkar-e-Islam (सांकेतिक तस्वीर)

खैबर पख्तूनख्वा में बढ़ी हैं आतंकी घटनाएं 

इस बीच यहां यह भी बता दें कि, खैबर पख्तूनख्वा में पहले भी जवानों को निशाना बनाकर हमले होते रहे हैं। हाल ही में खैबर पख्तूनख्वा में आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों की एक चौकी पर हमला किया था। आतंकियों के इस हमले में 10 जवान मारे गए थे और तीन अन्य घायल हुए थे। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया था कि डेरा इस्माइल खान जिले के दाराबान इलाके में जांच चौकी पर हमले के बाद हुई मुठभेड़ में ये सभी जवान मारे गए थे। काबुल में 2021 में तालिबान की सरकार बनने के बाद से पाकिस्तान में आतंकवाद की घटनाओं में इजाफा हुआ है।  (भाषा) 

यह भी पढ़ें:

शर्मनाक! भारत में खत्म हुई जो बीमारी पाकिस्तान में बनी महामारी, अब नींद से जागी शरीफ सरकार

डिफेंस एक्स्पोर्ट के क्षेत्र में भारत के बड़े कदम, अमेरिका से लेकर फ्रांस तक को बेच रहा रक्षा उपकरण

Latest World News