A
Hindi News विदेश एशिया पाकिस्तान सरकार ने इमरान खान पर दर्ज किया एक नया मुकदमा, इस बार लगाया ये आरोप

पाकिस्तान सरकार ने इमरान खान पर दर्ज किया एक नया मुकदमा, इस बार लगाया ये आरोप

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान पर नई मुसीबत आ गई है। पाकिस्तान सरकार ने उन पर अब एक नया मुकदमा दर्ज किया है।

इमरान खान, पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री। - India TV Hindi Image Source : PTI इमरान खान, पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री।

इस्लामाबादः पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान अब एक नई मुश्किल में फंस गए हैं। सरकार ने उनके ऊपर अब एक नया मुकदमा जर्ज किया है। पाकिस्तान की शीर्ष जांच एजेंसी ने सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए सरकारी अधिकारियों को विद्रोह के लिए उकसाने के आरोप में जेल में बंद पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के खिलाफ यह मामला दर्ज किया है। मीडिया में आई खबर के अनुसार, जांच और तकनीकी अधिकारियों वाली संघीय जांच एजेंसी (एफआईए) की टीम पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के संस्थापक खान से उनके आधिकारिक ‘एक्स’ अकाउंट पर एक विवादास्पद पोस्ट के संबंध में पूछताछ करने के लिए अदियाला जेल पहुंची।

‘डॉन’ समाचार पत्र ने सूत्रों के हवाले से बताया कि एफआईए ने खान के खिलाफ सरकारी अधिकारियों को विद्रोह के लिए उकसाने का मामला दर्ज किया है। खान (71) ने जोर देकर कहा कि वह अपने वकीलों की उपस्थिति के बिना पूछताछ नहीं करने देंगे, जिसके बाद एफआईए के कर्मी वापस लौट गए। पिछले साल से अदियाला जेल में बंद खान अकसर ‘एक्स’ पर सेना की आलोचना करते रहै हैं।

इमरान ने पाक आर्मी चीफ पर लगाया है आरोप

इमरान खान ने शुक्रवार को अपने ‘एक्स’ अकाउंट पर लिखा था, ‘‘इस देश के इतिहास में यह पहली बार नहीं है कि एक व्यक्ति (सेना प्रमुख जनरल असीम मुनीर का जिक्र करते हुए) ने सत्ता पर अपनी पकड़ बनाए रखने के लिए पूरे देश को दांव पर लगा दिया है। (जनरल) याह्या खान ने भी सत्ता में बने रहने के लिए अवामी लीग और शेख मुजीबुर रहमान को धोखा दिया था। उन्होंने पाकिस्तान के आर्मी चीफ असीम मुनीर को उनका नाम लिए बिना कठघरे में खड़ा किया।  (भाषा) 

यह भी पढ़ें

जीवन में कुछ नहीं होता "खटाखट", जिनेवा में जयशंकर ने राहुल गांधी का नाम लिए बिना कसा तंज

विदेशी सवाल पर जयशंकर का हाजिरजवाब, "भारत की टिप्पणी सुनने के लिए भी तैयार रहें दूसरे देश"
 

 

 

Latest World News