A
Hindi News विदेश एशिया पाकिस्तान इजरायल को नहीं देता देश के तौर पर मान्यता, 5 लोगों को कर लिया गिरफ्तार; जानें पूरा मामला

पाकिस्तान इजरायल को नहीं देता देश के तौर पर मान्यता, 5 लोगों को कर लिया गिरफ्तार; जानें पूरा मामला

पाकिस्तान इजरायल को देश के तौर पर मान्यता क्यों नहीं देता। ऐसे में पाकिस्तान पुलिस ने तेल अवीव में काम करने वाले 5 पाकिस्तानी नागिरकों को गिरफ्तार कर लिया है। उन पर वीजा और आव्रजन नियमों के उल्लंघन का आरोप है। अन्य नागरिकों की भी तलाश की जा रही है।

पाकिस्तान पुलिस (प्रतीकात्मक फोटो)- India TV Hindi Image Source : AP पाकिस्तान पुलिस (प्रतीकात्मक फोटो)

पाकिस्तान और इजरायल में आखिर क्या दुश्मनी है कि आज तक वह इजरायल को देश के तौर पर मान्यता नहीं देता। यह कारण दोनों देशों के बीच तनाव की प्रमुख वजहें बनती रहती हैं। इसी वजह के चलते पाकिस्तान के अधिकारियों ने पासपोर्ट और आव्रजन अधिनियम का उल्लंघन करने के आरोप में 5 नागरिकों को गिरफ्तार कर लिया है। पाकिस्तान पुलिस के अनुसार ये सभी इजराइल के तेल अवीव शहर में चार से सात साल तक काम किए हैं। जबकि पाकिस्तान इजराइल को एक देश के रूप में मान्यता नहीं देता है। इसलिए इनकी गिरफ्तारी की गई है।

संघीय जांच एजेंसी (एफएआई) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि एजेंसी ने सिंध प्रांत के मीरपुरखास शहर से पांच लोगों को गिरफ्तार किया है और उसी शहर के तीन अन्य पाकिस्तानी नागरिकों की तलाश कर रही है। वरिष्ठ निरीक्षक मुमताज तालपुर ने कहा, “ये आठ लोग अलग-अलग समय पर अवैध रूप से तेल अवीव गए और वहां चार से सात साल तक काम किया। वे वेस्टर्न यूनियन के माध्यम से अपने परिवारों को पैसे भी भेजते रहे।

एजेंट के जरिये पाकिस्तानी पहुंचे थे तेल अवीव

पाकिस्तानियों के इजरायल में रहकर काम करने का मामला एक व्यक्ति के रिश्तेदारों से मिली सूचना के माध्यम से सामने आया।” उन्होंने कहा कि गिरफ्तार किए गए पांच लोगों ने सात साल तक तेल अवीव में काम किया और वापस लौट आए, जबकि तीन अन्य तुर्किये, केन्या, श्रीलंका और यूनान के रास्ते अलग-अलग समय पर इजरायल गए थे। उन्होंने कहा कि वे सभी एक इजराइली एजेंट के माध्यम से तेल अवीव पहुंचे थे। पाकिस्तानी नागरिकों ने सहायक, सफाईकर्मी और गैस स्टेशनों पर काम किया। तालपुर ने कहा, "गिरफ्तार किए गए पांच लोग यूनान और दुबई के रास्ते पाकिस्तान लौटे थे।"( भाषा)

यह भी पढ़ें

पीएम मोदी के बढ़ते वैश्विक कद और G20 की अध्यक्षता पर बोला अमेरिका, "भारत रोक सकता है यूक्रेन युद्ध"

अमेरिका में एक हफ्ते में दूसरी बार दुर्घटनाग्रस्त हुआ विमान, 5 लोगों की गई जान

Latest World News