A
Hindi News विदेश एशिया पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ का बड़ा दावा, कहा-कांग्रेस-NC सत्ता में आए तो कश्मीर में 370 की वापसी संभव

पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ का बड़ा दावा, कहा-कांग्रेस-NC सत्ता में आए तो कश्मीर में 370 की वापसी संभव

पाकिस्तान के रक्षामंत्री ख्वाजा आसिफ ने जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि अगर कांग्रेस और नेशनल कांफ्रेंस सत्ता में आ जाएं तो कश्मीर में 370 की वापसी हो सकती है। उन्होंने यह भी कहा कि 370 पर पाकिस्तान का रुख कांग्रेस और नेशनल कांफ्रेंस के साथ है।

पाकिस्तान के रक्षामंत्री ख्वाजा आसिफ और कश्मीर में चुनाव प्रक्रिया। - India TV Hindi Image Source : ANI & AP पाकिस्तान के रक्षामंत्री ख्वाजा आसिफ और कश्मीर में चुनाव प्रक्रिया।

इस्लामाबादः पाकिस्तान के रक्षामंत्री ख्वाजा आसिफ ने जम्मू-कश्मीर चुनाव के परिणाम आने से पहले कश्मीर में अनुच्छेध 370 को लेकर बड़ा बयान दिया है। पाकिस्तानी मंत्री ने दावा किया है कि अगर राज्य में कांग्रेस और नेशनल कांफ्रेंस की सत्ता में वापसी होती है तो कश्मीर में अनुच्छेद 370 वापस हो सकता है। ख्वाजा आसिफ ने पाकिस्तान के न्यूज चैनल जियो टीवी के साथ इंटरव्यू में यह बयान दिया है। उन्होंने यह भी कहा कि आर्टिकल 370 पर पाकिस्तान का रुख कांग्रेस-NC के साथ है। 

ख्वाजा आसिफ ने कहा है कि आर्टिकल 370 पर पाकिस्तान कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस के समर्थन में हैं। उन्होंने कहा कि कश्मीर में आर्टिकल 370 की वापसी हो सकती है। मगर तब जब कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस जम्मू-कश्मीर में सत्ता में वापस आ जाएं। ख्वाजा ने कहा कि ये दोनों दल सत्ता में आ सकते हैं ऐसे में उम्मीद है कि अनुच्छेद 370 की वापसी हो जाएगी। 

ख्वाजा से पूछा गया ये सवाल

जियो टीवी के पत्रकार ने पाकिस्तान के रक्षामंत्री ख्वाजा आसिफ से पूछा- मेरा सवाल आपसे ये है उमर अब्दुल्ला के नेतृत्व वाली नेशनल कॉन्फ्रेंस जो फारूक अब्दुल्ला के बेटे हैं.. उनका भी काफी असर है..और कांग्रेस। पहले भी ये एक दूसरे के साथ ही थे और शेख अब्दुल्ला जो फारूक अब्दुल्ला के पिता हैं...उन्होंने और नेहरू ने तय किया था कि कश्मीर में अनुच्छेद 370 और 35-A रहेगा। अब ये दोनों पार्टियां नेशनल कॉन्फ्रेंस और कांग्रेस आज चुनाव में ये कह रही हैं कि अगर हम जीत गए तो 370 और 35-A की सस्पेंशन को खत्म कर देंगे। आपको लगता है ये कि संभव है?

इस पर ख्वाजा आसिफ ने कहा कि मेरा ख्याल है कि ये संभव है। देखें बड़ी इम्पॉर्टेंट प्रजेंश है वहां कांग्रेस की भी  और नेशनल कॉन्फ्रेंस की भी। दोनों की राय इस मुद्दे पर एक है और जो मेरा ख्याल है कि है कि जितनी मोटिवेट हुई है वादी की जनता वादी से बाहर भी.. लेकिन वादी में हुई है...तो मेरा ख्याल है उनको.. बहुत चांस है। ये गठबंधन सरकार में आए..और जैसा कि उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस में भी कहा है, बल्कि ये चुनावी मुद्दा बनाया है उन्होंने। स्टेटस रिस्टोर होना चाहिए..तो स्टेटस रिस्टोर हो सकता है। 

Latest World News