A
Hindi News विदेश एशिया SCO Summit से पहले पीएम शहबाज शरीफ ने इमरान खान को दिया अल्टीमेटम, जानें क्या कहा

SCO Summit से पहले पीएम शहबाज शरीफ ने इमरान खान को दिया अल्टीमेटम, जानें क्या कहा

पाकिस्‍तान में शंघाई कॉर्पोरेशन ऑर्गेनाइजेशन की बैठक से पहले प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने बड़ी बात कही है। पीएम शरीफ ने कहा है कि पीटीआई को 2014 का धरना दोहराने की इजाजत नहीं दी जाएगी।

Pakistan PM Shahbaz Sharif- India TV Hindi Image Source : FILE AP Pakistan PM Shahbaz Sharif

इस्लामाबाद: शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) के शिखर सम्मेलन से पहले पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी को 2014 का धरना दोहराने की इजाजत नहीं दी जाएगी, जिसके कारण चीनी राष्ट्रपति को अपनी यात्रा रद्द करनी पड़ी थी। एससीओ के राष्ट्राध्यक्षों का शिखर सम्मेलन 15 और 16 अक्टूबर को इस्लामाबाद में होने वाला है। भारत की ओर से विदेश मंत्री एस जयशंकर इस्लामाबाद में एससीओ शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए पाकिस्तान जाने वाले प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व करेंगे।

एससीओ बैठक की मेजबानी कर रहा है पाकिस्तान

पीएम शरीफ ने कहा कि पाकिस्तान एससीओ बैठक की मेजबानी कर रहा है और इसके लिए व्यापक प्रबंध किए गए हैं। उन्होंने यह भी कहा कि चीन के प्रधानमंत्री पाकिस्तान की द्विपक्षीय यात्रा भी करेंगे। शरीफ ने मंत्रिमंडल की बैठक के दौरान घोषणा करते हुए कहा कि यह स्वीकार्य नहीं है कि एक विशेष पार्टी ऐसे समय में पाकिस्तान के विकास में बाधा उत्पन्न कर रही है, जब देश विकास के पथ पर आगे बढ़ रहा है और लोगों के जीवन स्तर में सुधार हो रहा है।

जेल में बंद हैं इमरान खान

एक वर्ष से अधिक समय से रावलपिंडी की अदियाला जेल में बंद खान ने अपनी पार्टी से यहां डी-चौक पर एक रैली आयोजित करने का आह्वान किया था, जिसके जरिए उनकी रिहाई और न्यायपालिका की स्वतंत्रता की मांग की गई है। राष्ट्रीय राजधानी का डी-चौक वही स्थान है जहां पीटीआई ने 2014 में 126 दिनों तक धरना दिया था, जिसके कारण चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग को अपनी पाकिस्तान यात्रा स्थगित करनी पड़ी थी। 

पीटीआई समर्थकों ने किया हंगामा 

हाल के दिनों में पीटीआई समर्थकों और कार्यकर्ताओं की इस्लामाबाद और लाहौर में सुरक्षाकर्मियों के साथ झड़पें हुई हैं। पार्टी के कई कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया गया है साथ ही खान और उनके समर्थकों के खिलाफ मामले भी दर्ज किए गए हैं।  (भाषा) 

यह भी पढ़ें:

अमेरिका में तबाही मचा सकता है तूफान मिल्टन, हजारों फ्लाइट रद्द; जारी किया गया अलर्ट

PM नेतन्याहू ने जारी किया वीडियो संदेश, बोले 'मारा गया नसरल्लाह का उत्तराधिकारी, कमजोर हुआ हिजबुल्लाह'

Latest World News