A
Hindi News विदेश एशिया पाकिस्तानी सेना ने मार गिराए TTP के सात आतंकी, खुफिया ठिकाने का भी किया भंडाफोड़

पाकिस्तानी सेना ने मार गिराए TTP के सात आतंकी, खुफिया ठिकाने का भी किया भंडाफोड़

खैबर पख्तूनख्वा में पाकिस्तान की सेना को बड़ी कामयाबी मिली है। पाकिस्तानी सेना ने यहां आतंकवादियों के खुफिया ठिकाने का भंडाफोड़ करते हुए सात आतंकियो को मार गिराया है।

Pakistan Army - India TV Hindi Image Source : FILE AP Pakistan Army

पेशावर: पाकिस्तान के हिंसा प्रभावित खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच हुई मुठभेड़ के दौरान तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) के सात आतंकी मारे गए हैं। पाकिस्तानी सेना ने इस बारे में जानकारी दी है। सेना की मीडिया शाखा 'इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस' (आईएसपीआर) ने एक बयान में कहा कि कुर्रम जिले में आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया जानकारी के आधार पर उनके खिलाफ अभियान चलाया गया। इसमें कहा गया है कि सुरक्षाबलों ने टीटीपी के सात आतंकवादियों को ढेर कर दिया, जबकि पांच आतंकी घायल हैं। बयान के अनुसार, ''आतंकवादियों के खुफिया ठिकाने का भी भंडाफोड़ किया गया और वहां से काफी संख्या में हथियार, गोला-बारूद और विस्फोटक बरामद किए गए हैं।'' 

रक्षा मंत्री ने कही थी यह बाात

गौरतलब है कि, हाल ही में पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ ने चेतावनी दी थी कि सेना की तरफ से शुरू किृए गए आतंकवाद रोधी अभियान के तहत अफगानिस्तान स्थित प्रतिबंधित संगठन तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान की पनाहगाहों को भी निशाना बनाया जा सकता है। अब इसका असर भी देखने को मिल रहा है। पाकिस्तान की सेना तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान के आतंकियों के ठिकानों को भी निशाना बना रही है।

बलूचिस्तान में हुआ था ग्रेनेड से हमला

इस बीच यहां यह भी बता दे कि, पाकिस्तान में स्वतंत्रता दिवस से एक दिन पहले आतंकवादियों ने बलूचिस्तान प्रांत में राष्ट्रीय ध्वज बेचने वाली एक दुकान और एक घर पर ग्रेनेड से हमला कर दिया था। इस हमले में तीन लोगों की मौत हो गई थी और छह अन्य घायल हो गए थी। हिंसा प्रभावित बलूचिस्तान की राजधानी क्वेटा में हुए इस हमले की जिम्मेदारी अलगाववादी समूह 'बलूच लिबरेशन आर्मी' ने ली थी। कुछ दिन पहले ही इस समूह ने दुकान के मालिक को झंडा ना बेचने और लोगों को 14 अगस्त को छुट्टी ना मनाने की चेतावनी दी थी। (भाषा)

यह भी पढ़ें:

ताइवान में महसूस किए गए भूकंप के जोरदार झटके, रिक्टर स्केल पर 6.3 मापी गई तीव्रता

गाजा में अब तक मारे गए 40,000 से अधिक फलस्तीनी, जानें कितनी है घायलों की संख्या

Latest World News