A
Hindi News विदेश एशिया पाकिस्तान में आतंकियों ने मचाया कत्लेआम, वाहनों को रोका, ID देखी; 23 लोगों को मार दी गोली

पाकिस्तान में आतंकियों ने मचाया कत्लेआम, वाहनों को रोका, ID देखी; 23 लोगों को मार दी गोली

पाकिस्तान के बलूचिस्तान में आतंकवादियों ने बेरहमी से 23 लोगों की हत्या कर दी है। बंदूकधारियों ने जबरन लोगों को वाहनों से उतारा और फिर पहचान जांचने के बाद उन्हें गोली मार दी। बलूचिस्तान के मुख्यमंत्री सरफराज बुगती ने इस घटना की निंदा की है।

पाकिस्तान में आतंकी हमला (सांकेतिक तस्वीर) - India TV Hindi Image Source : FILE AP पाकिस्तान में आतंकी हमला (सांकेतिक तस्वीर)

Pakistan Terrorist Attack: पाकिस्तान में एक और बड़ा आतंकी हमला हुआ है। आतंकियों ने बलूचिस्तान के मूसाखेल जिले में पंजाब के कम से कम 23 लोगों की हत्या कर दी है। पाकिस्तानी समाचार पत्र डॉन ने एक अधिकारी के हवाले से बताया कि आतंकियों ने बसों और अन्य वाहनों से यात्रियों को उतारा और फिर उनकी पहचान जांचने के बाद उन्हें गोली मार दी। पाकिस्तानी मीडिया ने सहायक आयुक्त मूसाखेल नजीब काकर के हवाले से बताया कि हथियारबंद लोगों ने मूसाखेल के राराशम जिले में राजमार्ग को अवरुद्ध कर दिया और यात्रियों को गोली मार दी। 

पंजाब के लोगों को बनाया गया निशाना

वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के अनुसार, मृतकों में से अधिकांश की पहचान पंजाब के लोगों के रूप में की गई है। उन्होंने बताया कि हथियारबंद लोगों ने 10 वाहनों में भी आग लगा दी। पुलिस घटनास्थल पर पहुंची जिसके बाद शवों को अस्पताल भेजा। बलूचिस्तान के मुख्यमंत्री सरफराज बुगती ने आतंकवाद की इस घटना को लेकर कड़ी निंदा की है। बुगती ने कहा कि आतंकवाद और उनके मददगार बच नहीं पाएंगे, बलूचिस्तान सरकार आतंकवादियों को पकड़ लेगी। साफ है कि मुसाखेल में हुआ यह आतंकी हमला पंजाब के लोगों को निशाना बनाकर किया गया है। 

पहले भी हुए आतंकी हमले

इससे पहले इसी साल अप्रैल में, बंदूकधारियों ने नोशकी के पास एक बस से नौ यात्रियों को उतारकर उनकी आईडी कार्ड की जांच करने के बाद उन्हें गोली मार दी थी। यहां यह भी बता दें कि, यह पहली बार नहीं है जब इस तरह के हमलों को अंजाम दिया गया है। पिछले साल अक्टूबर में, अज्ञात बंदूकधारियों ने बलूचिस्तान के केच जिले में स्थित तुर्बत में पंजाब के छह मजदूरों की गोली मारकर हत्या कर दी थी। इसी तरह की एक घटना 2015 में भी हुई थी, जब बंदूकधारियों ने तुर्बत के पास मजदूरों के शिविर पर हमला किया था, जिसमें 20 निर्माण श्रमिकों की मौत हो गई थी और तीन अन्य घायल हो गए थे। 

यह भी पढ़ें:

इजराइल से बदला लेने को बेताब है ईरान, विदेश मंत्री बोले 'तनाव बढ़ने का डर नहीं, करेंगे कार्रवाई'

VIDEO: यूक्रेन ने रूस पर किया कड़ा प्रहार, ड्रोन हमले से रूसी इमरात के एक हिस्से को खंडहर में किया तब्दील

Latest World News