A
Hindi News विदेश एशिया पाकिस्तान में जहरीला खाना खाने से 9 लोगों की मौत, मृतकों में 5 बहन और 3 भाई शामिल

पाकिस्तान में जहरीला खाना खाने से 9 लोगों की मौत, मृतकों में 5 बहन और 3 भाई शामिल

पाकिस्तान के सिंध प्रांत में जहरीला खाना खाने से 9 लोगों की मौत हो गई है। मृतकों में पांच बहन और तीन भाई शामिल हैं। मुख्यमंत्री सैयद मुराद अली शाह ने जांच के आदेश दिए हैं।

पाकिस्तान में जहरीला खाना खाने से 9 लोगों की मौत (सांकेतिक तस्वीर)- India TV Hindi Image Source : FILE पाकिस्तान में जहरीला खाना खाने से 9 लोगों की मौत (सांकेतिक तस्वीर)

कराची: पाकिस्तान के सिंध प्रांत से दिल दहला देने वाली खबर सामने आई है। यहां कथित तौर पर जहरीला खाना खाने से नौ लोगों की मौत हो गई है जिनमें आठ भाई-बहन थे। एक शख्स को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मृतकों में पांच बहनें और तीन भाई शामिल हैं जिनकी आयु चार से 18 वर्ष के बीच है। इस घटना के बाद पूरे इलाके में हड़कंप मच गया।

बिना पोस्टमार्टम परिजनों को लौटा दिए गए शव

डॉन अखबार की खबर के अनुसार घटना खैरपुर जिले के पीर-जो-गोथ के पास हैबत खान ब्रोही गांव में सोमवार रात हुई। यहां 10 सदस्यीय परिवार और उनके मेहमान खाना खाने के तुरंत बाद बेहोश होने लगे। उनके रिश्तेदार और पड़ोसी उन्हें अस्पताल ले गए जहां परिवार के तीन सदस्यों की मौत हो गई। पोस्टमार्टम करने के लिए कोई चिकित्सक नहीं होने के कारण उनके शव पोस्टमार्टम के बिना ही परिजनों को लौटा दिए गए। ग्रामीणों ने अस्पताल पर लापरवाही का आरोप लगाया है। उनका कहना है कि अगर पीड़ितों का सही समय पर इलाज किया गया होता तो इतनी मौतें नहीं होती।

एक शख्स का अस्पताल में चल रहा है इलाज

अखबार ने ग्रामीणों के हवाले से बताया, "बाद में अन्य लोगों की भी जहर के कारण मौत हो गई और इस तरह नौ भाई-बहनों की मौत हुई है।" उन्होंने बताया कि 10वें पीड़ित की हालत अस्थिर है और उसका अस्पताल में इलाज चल रहा है। 

दिए गए जांच के आदेश

घटना को लेकर पुलिस ने बताया कि मामले जांच शुरू कर दी है। इस बीच, सुक्कुर के खाद्य अधिकारियों की एक टीम ने पीड़ितों द्वारा खाए गए बचे हुए खाने के नमूने एकत्र किए हैं। सिंध के मुख्यमंत्री सैयद मुराद अली शाह ने सुक्कुर आयुक्त को मौतों का कारण जानने के लिए गहन जांच करने का निर्देश दिया है। (भाषा)

यह भी पढ़ें:

बांग्लादेश में शेख हसीना और उनके सहयोगियों की बढ़ी मुश्किलें, दर्ज हुए 9 और मामले

यूक्रेन ने रूस पर किया घातक वार, सेयम नदी पर बने सभी तीन पुलों को किया ध्वस्त

Latest World News