A
Hindi News विदेश एशिया इजरायली सेना ने मध्य और उत्तरी गाजा में किया घातक हमला, दावा- 100 आतंकियों को मार गिराया

इजरायली सेना ने मध्य और उत्तरी गाजा में किया घातक हमला, दावा- 100 आतंकियों को मार गिराया

एक तरफ इजरायल जहां लेबनान में हिजबुल्लाह को टारगेट कर रहा है तो वहीं दूसरी तरफ गाजा में भी इजरायली सेना लगातार हमले कर रही है। इजरायली सेना ने कहा कि उसने गाजा में करीब 100 आतंकियों को मार गिराया है।

Israel Army- India TV Hindi Image Source : FILE AP Israel Army

यरुशलम: मध्य और उत्तरी गाजा पर इजरायली सेना के हमले में दर्जनों लोग मारे गए और बमबारी की वजह से हजारों अपने घरों में फंसे हैं। फलस्तीनी अधिकारियों की तरफ से इस बारे में जानकारी दी गई है। एक साल से जारी जंग में 42 हजार से अधिक लोगों की जान जा चुकी है। गाजा के स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि उसने रविवार से मंगलवार तक जबालिया से 40 शव और उत्तरी हिस्से से 14 शव बरामद किए हैं। मंत्रालय ने कहा कि मृतकों की संख्या अधिक हो सकती है क्योंकि कई शव मलबे में दबे हैं और कई शव ऐसे इलाकों में हैं, जहां पहुंचना संभव नहीं है। 

नागरिकों की मौतों के लिए दोषी है हमास

इस बीच इजरायली सैन्य प्रवक्ता रियर एडमिरल डैनियल हगारी ने कहा कि इजरायल की सेना हमास को फिर से संगठित होने से रोकने के लिए जबालिया में कार्रवाई कर रही थी और उन्होंने लगभग 100 आतंकियों को मार गिराया है। उन्होंने इस संबंध में कोई प्रमाण नहीं दिया। इजरायल का कहना है कि वह केवल आतंकियों को निशाना बनाता है और नागरिकों की मौतों के लिए हमास दोषी है। 

Image Source : file apIsrael Attack In Gaza

हमास और हिजबुल्लाह के साथ है जंग 

हमास के नेतृत्व वाले आतंकियों ने एक साल पहले इजरायल की सुरक्षा में सेंध लगाते हुए अचानक हमला कर दिया था, जिसमें कम से कम 1,200 लोग मारे गए थे। इसके अलावा आतंकियों ने 250 अन्य को अगवा कर लिया था। अब भी गाजा में उन्होंने कम से कम 100 लोगों को बंधक बनाया हुआ है। इजरायल अब गाजा में हमास और लेबनान में उसके सहयोगी हिजबुल्लाह के साथ जंग लड़ रहा है। एपी 

यह भी पढ़ें:

इजरायल ने हिजबुल्लाह के 2 और कमांडरों को किया ढेर, तबाह किए कई हथियार डिपो

इजरायल-हिजबुल्लाह जंग के बीच बेरूत पहुंचे तुर्किये की नौसेना के जहाज, जानिए क्या बोले लोग

विनाशकारी तूफान मिल्टन ने फ्लोरिडा में मचाई तबाही, घातक बवंडरों ने घरों को कर दिया नष्ट

Latest World News