A
Hindi News विदेश एशिया Loksabha Chunav 2024: पीएम मोदी को लगातार तीसरी जीत पर विश्व नेताओं ने दी बधाई

Loksabha Chunav 2024: पीएम मोदी को लगातार तीसरी जीत पर विश्व नेताओं ने दी बधाई

विश्व नेताओं ने पीएम मोदी की लगातार तीसरी जीत पर उन्हें बधाई दी है। श्रीलंका, नेपाल, मॉरीशस और भूटान के नेताओं एक्स पर पोस्ट करके उन्हें ऐतिहासिक विजय के लिए बधाई दी है।

लोकसभा चुनावों में लगातार तीसरी बार एनडीए गठबंधन की जीत का जश्न मनाते पीएम मोदी। - India TV Hindi Image Source : PTI लोकसभा चुनावों में लगातार तीसरी बार एनडीए गठबंधन की जीत का जश्न मनाते पीएम मोदी।

Loksabha Chunav 2024: पीएम मोदी को लगातार तीसरी जीत पर विश्व नेताओं ने दी बधाई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में नेशनल डेमोक्रेटिव एलायंस (एनडीए) की तीसरी बार जीत हुई है। 543 लोकसभा सीटों वाले चुनाव में एनडी को 292 सीटों पर जीत दर्ज हुई है। इसके बाद विश्व नेताओं की ओर से पीएम मोदी को बधाई मिलने का सिलसिला शुरू हो गया है। नेपाल से लेकर श्रीलंका, मॉरीशस और भूटान के नेताओं ने पीएम मोदी को उनकी तीसरी जीत की बधाई दी है। 

नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्पकमल दहल प्रचंड ने एक्स पर लिखा पीएम नरेंद्र मोदी को  लोकसभा चुनाव में बीजेपी और एनडीए की लगातार तीसरी बार चुनावी सफलता पर बधाई। हम भारत के लोगों की उत्साहपूर्ण भागीदारी के साथ दुनिया की सबसे बड़ी लोकतांत्रिक प्रक्रिया के सफल समापन को देखकर प्रसन्न हैं। 

भूटना के पीएम ने भी दी बधाई

भूटान के प्रधानमंत्री शेरिंग तोबगे ने भी एक्स पोस्ट पर पीएम मोदी को बधाई दी। उन्होंने लिखा कि मेरे मित्र प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को विश्व के सबसे बड़े चुनाव में लगातार बीजेपी और एनडी को तीसरी ऐतिहासिक जीत दिलाने के लिए बधाई। वह भारत को नई ऊंचाइयों पर ले जा रहे हैं। मैं दोनों देशों के बीच संबंधों को और मजबूत करने के लिए उनके साथ मिलकर काम करने के लिए उत्सुक हूं।

मॉरीशस के प्रधानमंत्री जगन्नाथ ने दी बधाई

मॉरीशस के पीएम जगन्नाथ ने एक्स पर लिखा कि प्रधानमंत्री मोदी जी को ऐतिहासिक तीसरे कार्यकाल के लिए प्रशंसनीय जीत पर बधाई। आपके नेतृत्व में, सबसे बड़ा लोकतंत्र उल्लेखनीय प्रगति हासिल करना जारी रखेगा। मॉरीशस-भारत के विशेष संबंध लंबे समय तक जीवित रहें।

श्रीलंका के राष्ट्रपति ने भी दी बधाई

श्रीलंका के राष्ट्रपति ने रानिल विक्रम सिंघे एक्स पर लिखा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में बीजेपी और एनडीए की ऐतिहासिक जीत पर मैं उन्हें हार्दिक शुभकामनाएं और बधाई देता हूं। बीजेपी और एनडीए की जीत ने पीएम के नेतृत्व में प्रगति और समृद्धि में भारतीय लोगों के विश्वास को प्रदर्शित किया है। नरेंद्र मोदी निकटतम पड़ोसी के रूप में श्रीलंका भारत के साथ साझेदारी को और मजबूत करेंगे। 

श्रीलंका के विपक्ष के नेता सजित प्रेमदासा ने भी बधाई दी

श्रीलंका के विपक्ष के नेता सजित प्रेमदासा ने एक्स पर लिखा कि नरेंद्र मोदी  जी और एनडीए की ऐतिहासिक जीत पर बधाई। हम भारत के लिए बड़े निर्णयों के एक नए अध्याय और भारत की "पड़ोसी प्रथम नीति" के एक और अध्याय से प्रेरित होने की आशा करते हैं। वहीं पीएम मोदी ने सजित प्रेमदासा का आभार व्यक्त किया। 

 

Latest World News