A
Hindi News विदेश एशिया सोने की खान में खुदाई करना पड़ा भारी, भूस्खलन की चपेट में आने से 15 लोगों की हुई मौत

सोने की खान में खुदाई करना पड़ा भारी, भूस्खलन की चपेट में आने से 15 लोगों की हुई मौत

इंडोनेशिया में दर्दनाक हादसा हुआ है। यहां एक सोने की खान में काम कर रहे लोग भूस्खलन की चपेट में आ गए। हादसे में 15 लोगों का मौत हो गई है। तीन लोगों को जीवित बाहर निकाला गया है।

Indonesia Gold Mine landslide (सांकेतिक तस्वीर)- India TV Hindi Image Source : FILE AP Indonesia Gold Mine landslide (सांकेतिक तस्वीर)

पडांग: इंडोनेशिया के सुमात्रा द्वीप में भयावह हादसा हुआ है। हादसा अवैध सोने की खान में हुआ है। घटना उस वक्त हुई जब अवैध रूप से सोने का खनन कर रहे लोग भूस्खलन की चपेट में आ गए। भूस्खलन की चपेट में आने से कम से कम 15 लोगों की मौत हो गई है। दर्जनों की संख्या में लोग लापता बताए जा रहे हैं। अधिकारियों ने शुक्रवार इस हादसे के बारे में जानकारी दी है। फिलहाल, प्रशासन की ओर से हरसंभव मदद की जा रही है। बचाव दल की टीमें मलबे में फंसे लोगों को बचाने के काम में जुटी हैं।

मलबे में दबे हुए हैं लोग

स्थानीय आपदा एजेंसी कार्यालय के प्रमुख इरवान एफेंदोई ने हादसे को लेकर जानकारी दी है। इरवान ने कहा कि पश्चिम सुमात्रा प्रांत के सूदूर सोलोक जिले में सोना निकालने के लिए खुदाई कर रहे लोग भूस्खलन के कारण आस-पास के पहाड़ी इलाके से बहकर आए कीचड़ और अन्य तरह के मलबे में दब गए। उन्होंने कहा कि कम से कम 25 लोग अब भी दबे हुए हैं। बचाव कर्मियों ने तीन लोगों को जीवित बाहर निकाला है। रात और बचाव का काम जारी है। 

 

पहले भी हुए हैं हादसे

यह पहला मौका नहीं है जब इंडोनेशिया में इस तरह का हादसा हुआ है। इससे पहले इसी साल जुलाई के महीने में भी दिल को झकझोर देने वाला हादसा हुआ था। जुलाई में बारिश की वजह से सुलावेसी द्वीप पर सोने की एक अवैध खदान ढह गई थी। इस हादसे में 12 से अधिक लोगों की मौत हो गई थी। हादसा उस वक्त हुआ था जब सोने की खदान में 100 से अधिक लोग खुदाई कर रहे थे। 

यह भी पढ़ें:

उत्तरी गाजा के स्कूल पर गिरी इजरायली मिसाइल, हमले में महिलाओं और बच्चों समेत 11 लोगों की मौत

भारतीय मूल के अमेरिकी न्यायाधीश ने कर दी ऐसी गलती कि जाना पड़ गया जेल, जानें पूरा मामला

Latest World News