A
Hindi News विदेश एशिया इटली की PM जॉर्जिया मेलोनी ने प्रधानमंत्री मोदी को दी जन्मदिन की बधाई, जानें और क्या कहा

इटली की PM जॉर्जिया मेलोनी ने प्रधानमंत्री मोदी को दी जन्मदिन की बधाई, जानें और क्या कहा

इटली की प्रधानमंत्री जॉर्जिया मेलोनी ने भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जन्मदिन की शुभकामनाएं दी हैं। इस दौरान उन्होंने आशा व्यक्त करते हुए का कि भविष्य में दोनों देशों के बीच रिश्ते और मजबूत होंगे।

Prime Minister Modi with Italian Prime Minister Giorgia Meloni- India TV Hindi Image Source : FILA Prime Minister Modi with Italian Prime Minister Giorgia Meloni

PM Narendra Modi Birthday: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार (17 सितंबर) को अपना 74वां जन्मदिन मना रहे हैं। इस मौके देश-विदेश से पीएम मोदी को जन्मदिन की शुभकामना के संदेश मिल रहे हैं। इटली की प्रधानमंत्री जॉर्जिया मेलोनी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को उनके 74वें जन्मदिन पर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'एक्स' (पूर्व में ट्विटर) पर साझा किए गए एक खास संदेश के माध्यम से जन्मदिन की शुभकामनाएं दी हैं।

'पीएम मोदी को जन्मदिन की शुभकामनाएं'

एक्स पर एक पोस्ट में जॉर्जिया मेलोनी ने कहा, "भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जन्मदिन की शुभकामनाएं। मुझे यकीन है कि हम इटली और भारत के बीच अपनी दोस्ती और सहयोग को मजबूत करना जारी रखेंगे, ताकि वैश्विक चुनौतियों का मिलकर सामना किया जा सके।" बता दें कि, पीएम मोदी का जन्म 17 सितंबर 1950 को गुजरात के वडनगर में हुआ था। नरेंद्र मोदी लगातार तीसरी बार भारत के पीएम चुने जाने वाले दूसरे प्रधानमंत्री हैं।

 

बीजेपी का सेवा पखवाड़ा

यहां यह भी बता दें कि, पीएम मोदी के जन्मदिन के मौके पर भारतीय जनता पार्टी सेवा पखवाड़ा शुरू करने जा रही है। सेवा पखवाड़ा 17 सितंबर से 2 अक्तूबर तक चलेगा। इस सेवा पखवाड़े में बीजेपी के कार्यकर्ता देश के अलग-अलग समाजों और वर्गों से जुड़कर समस्याओं का समाधान खोजेंगे। साथ ही देश के कई जिलों में इस मौके पर अलग-अलग कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। 

यह भी जानें

राजनीति में आने से पहले जॉर्जिया मेलोनी पत्रकार थीं। वह 45 साल की उम्र में इटली की प्रधानमंत्री बनी थीं। जॉर्जिया मेलोनी का जन्म 15 जनवरी, 1977 को रोम में हुआ था। उनकी एक बेटी भी है, जॉर्जिया मेलोनी के पिता अकाउंटेंट थे। जॉर्जिया 2008 में 31 साल की उम्र में इटली की सबसे युवा मंत्री बनी थीं। जॉर्जिया ने 2021 में 'I AM Giorgia' नाम की किताब भी लिखी है, जो चर्चा में रही थी।

यह भी पढ़ें:

भारत-अमेरिका के रिश्तों से परेशान हैं चीन और रूस, जानें अमेरिका के शीर्ष राजनयिक ने और क्या कहा

ट्रंप को मारने के लिए आरोपी ने 12 घंटे तक गोल्फ कोर्स के पास डाला था डेरा, हुआ चौंकाने वाला खुलासा

Latest World News