A
Hindi News विदेश एशिया इजराइल ने लेबनान में दनादन बरसाए बम, अब तक 630 लोगों की हुई मौत

इजराइल ने लेबनान में दनादन बरसाए बम, अब तक 630 लोगों की हुई मौत

इजराइल की तरफ से लेबनान में लगातार घातक बमबारी की जा रही है। इजराइल की तरफ से किए गए ताजा हवाई हमलों में 23 सीरियाई कामगारों की मौत हो गई है। इजराइली हमलों में अब तक कुल 630 से अधिक लोग मारे गए हैं।

Israel Hezbollah War- India TV Hindi Image Source : INDIA TV Israel Hezbollah War

बेरूत: हिजबुल्लाह को टारगेट करते हुए इजराइल लेबनान में लगातार घातक हवाई हमले कर रहा है। इस बीच लेबनान की एक इमारत पर इज़राइली हवाई हमले में 23 सीरियाई कामगारों की मौत हो गई है। इजराइल की तरफ से किए गए इस हमले में आठ अन्य लोग जख्मी भी हुए हैं। लेबनान की सरकारी मीडिया ने बृहस्पतिवार को इस बारे में जानकारी दी है। ‘नेशनल न्यूज़ एजेंसी’ ने कहा कि यह हमला देश के पूर्वोत्तर हिस्से में बुधवार देर शाम किया गया। यह इलाका लेबनान की पूर्वी बेका घाटी में स्थित बालबेक शहर के पास है जो सीरियाई सीमा से सटा है। 

इमारत के मलबे से निकाले गए शव

‘नेशनल न्यूज़ एजेंसी’ ने यूनीन गांव के महापौर अली कस्सास के हवाले से कहा कि सीरिया के 23 लोगों के शवों को इमारत के मलबे से निकाला गया है। उन्होंने कहा कि हमले में चार सीरियाई एवं चार लेबनानी लोग जख्मी हुए हैं। लेबनानी रेड क्रॉस ने कहा कि उसने नौ शव बरामद किए हैं, जबकि अन्य शव हिजबुल्लाह की पैरामेडिक सेवा और लेबनानी नागरिक सुरक्षा द्वारा बरामद किए गए हैं। 

630 से अधिक लोगों की हुई मौत

इजराइल ने लेबनान में हाल के दिनों में कई घातक हमले किए हैं। इजराइल ने कहा है कि उसने हिजबुल्लाह के ठिकानों को निशाना बनाया है। हिजबुल्लाह ने भी इजराइल पर सैकड़ों रॉकेट दागे हैं। स्थानीय स्वास्थ्य अधिकारियों के अनुसार, लेबनान में 630 से अधिक लोग मारे गए हैं जिनमें से लगभग एक चौथाई महिलाएं और बच्चे हैं। 

Image Source : apIsraeli Attack On Lebanon

बढ़ सकती है जंग

गौरतलब है कि, इजराइल और हिजबुल्लाह के बीच बढ़ते तनाव की वजह से मध्य पूर्व जंग के मुहाने पर खड़ा नजर आ रहा है। इस बीच अमेरिका, फ्रांस और उसके अन्य सहयोगी देशों ने बड़ी पहल की है। अमेरिका और उसके सहयोगियों ने वार्ता के लिए 'तत्काल' 21 दिन के संघर्ष विराम का आह्वान किया है। न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र महासभा से इतर जारी संयुक्त वक्तव्य में कहा गया है कि हालिया लड़ाई अस्वीकार्य है और यह क्षेत्र में व्यापक रूप ले सकती है। (एपी)

यह भी पढ़ें:

उन दिनों McDonald's में ऐसा काम करती थीं कमला हैरिस, इंटरव्यू में खुल गया राज

'खत्म हो चुका है वो देश, मर चुके हैं वहां के लोग', यूक्रेन को लेकर ट्रंप के बयान से मचा हड़कंप

Latest World News