A
Hindi News विदेश एशिया Israel Hamas War: गाजा में इजरायल ने फिर की भीषण बमबारी, मारे गए 38 लोग

Israel Hamas War: गाजा में इजरायल ने फिर की भीषण बमबारी, मारे गए 38 लोग

गाजा के खान यूनिस में इजरायल की ओर से किए गए हमलों में 38 लोगों की मौत हो गई। इजरायल की तरफ से यह हमले हमास के आतंकियों को निशाना बनाकर किए गए थे।

Israel Strike in Gaza- India TV Hindi Image Source : FILE AP Israel Strike in Gaza

Israel Hamas War: इजरायल गाजा में लगातार हमास के आतंकियों को निशाना बना रहा है। गाजा पट्टी में स्थित खान यूनिस में शुक्रवार की सुबह इजरायल ने भीषण बमबारी की है। इजरायल की तरफ से किए गए इस हमले में 38 लोगों की मौत हो गई है। गाजा के स्वास्थ्य अधिकारी ने इस बारे में जानकारी दी है। गाजा में युद्ध विराम के लिए अंतरराष्ट्रीय दबाव और आपूर्ति की कमी की बढ़ती चिंताओं के  बावजूद इजरायल की तरफ हमले लगातार जारी हैं।

मारे गए हमास के कई कमांडर

शुक्रवार की सुबह यह हमला ऐसे समय में किया गया जब इजराइल की सेना लेबनान और गाजा में सैन्य कार्रवाई को और गति दे रही है। इजरायल की सेना अब तक हमास के कई कमांडरों को ढेर कर चुकी और यह अभी थमा नहीं है। इजरायल को एक बार फिर बड़ी कामयाबी मिली है। इजरायल की सेना ने कहा है कि उसने हमास के एक कमांडर को मार गिराया है। मारा गया कमांडर बीते साल सात अक्टूबर को दक्षिणी इजरायल पर हमले में शामिल था। खास बात यह है कि यह कमांडर गाजा पट्टी में यूएन सहायता एजेंसी के लिए भी काम करता था।

Image Source : apIsrael Hamas War

UN के लिए काम करता था हमास का कमांडर

इजरायली सेना की ओर से कहा गया है कि उसने हमास के कमांडर मोहम्मद अबू इतिवी मारा गया है। अबू इतिवी इजरायली नागरिकों की हत्या और अपहरण में शामिल था। सेना ने यह भी कहा कि अबू इतिवी हमास के सेंट्रल कैंप ब्रिगेड की अल बुरीज बटालियन में नुखबा कमांडर था जो साथ ही UNRWA (United Nations Relief and Works Agency) का कर्मचारी भी था। 

यह भी पढ़ें:

पाकिस्तान: खैबर पख्तूनख्वा में आतंकियों ने सुरक्षा चौकी पर किया हमला, 10 जवानों को मार डाला

ट्रंप का सबसे बड़ा सियासी वार, बोले 'चीन के नेता हैरिस के साथ बच्चे की तरह करेंगे बर्ताव'

Latest World News