A
Hindi News विदेश एशिया इजरायल के प्रधानमंत्री नेतन्याहू ने "टाटा" को बताया भारत का महान सपूत, पीएम मोदी के लिए लिखा ये खास संदेश

इजरायल के प्रधानमंत्री नेतन्याहू ने "टाटा" को बताया भारत का महान सपूत, पीएम मोदी के लिए लिखा ये खास संदेश

इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने दिग्गज उद्योगपति रतन टाटा के निधन पर गहरी शोक संवेदना व्यक्त की है। उन्होंने पीएम मोदी को संबोधित एक संदेश एक्स पर शेयर किया है, जिसमें नेतन्याहू ने टाटा को दोनों देशों के बीच मजबूत रिश्तों का समर्थक बताया है।

इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू, पीएम मोदी और रतन टाटा (फाइल फोटो)- India TV Hindi Image Source : AP इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू, पीएम मोदी और रतन टाटा (फाइल फोटो)

येरुशलम: इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने भारत के मशहूर उद्योगपति रहे रतन टाटा के निधन पर गहरा शोक जाहिर किया है। नेतन्याहू ने पीएम मोदी को संबोधित संदेश में अपने एक्स हैंडल पर लिखा- "मेरे मित्र और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मैं और इजरायल के लोग भारत के गौरवशाली पुत्र और हमारे दोनों देशों के बीच दोस्ती के चैंपियन रतन नवट टाटा के निधन पर शोक व्यक्त करते हैं। कृपया मेरी इस संवेदना को रतन के परिवार तक पहुंचाएं।" सहानुभूति में बेंजामिन नेतन्याहू।"

 

बेंजामिन नेतन्याहू ने उद्योग जगत के दिग्गज रतन टाटा के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया। साथ ही उनको देशों के बीच मित्रता का समर्थक बताया। बता दें कि टाटा समूह के पूर्व अध्यक्ष रतन का बुधवार की शाम 86 वर्ष की आयु में मुंबई के एक अस्पताल में निधन हो गया था। इसके बाद दुनिया भर से उनके लिए शोक संवेदनाएं आ रही हैं। रतन टाटा ने भारत की छवि को दुनिया के मानस पटल तक पहुंचाया था। 

ब्रिटेन, अमेरिका, फ्रांस और सिंगापुर जैसे देश भी व्यक्त कर चुके शोक

टाटा के निधन पर ब्रिटेन, फ्रांस और अमेरिका समेत सिंगापुर की ओर से भी गहरी शोक संवेदनाएं व्यक्त की जा चुकी हैं। इजरायली प्रधानमंत्री नेतन्याहू ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को संबोधित इस पोस्ट में इजरायल-भारत संबंधों को बढ़ावा देने में रतन टाटा के योगदान पर भी प्रकाश डाला है। उन्होंने लिखा, “ मैं और इजराइल के असंख्य लोग भारत के महान सपूत और दोनों देशों के बीच मित्रता के हिमायती रतन नवल टाटा के निधन पर शोक व्यक्त करते हैं।”

नेतन्याहू ने प्रधानमंत्री मोदी से रतन टाटा के शोकाकुल परिवार के प्रति उनकी संवेदना व्यक्त करने को कहा। इससे पहले सिंगापुर के प्रधानमंत्री लॉरेंस वोंग ने भी बृहस्पतिवार को रतन टाटा को श्रद्धांजलि दी थी। उन्होंने टाटा को अपने देश का सच्चा मित्र बताया था। फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने शुक्रवार को रतन टाटा के निधन पर शोक व्यक्त किया था और नवाचार और विनिर्माण में उनके योगदान की प्रशंसा की थी। मैक्रों ने भारत एवं फ्रांस में उद्योगों को मजबूत बनाने में उनकी भूमिका की जमकर सराहना की थी। 

यह भी पढ़ें

ब्राजील में महाविनाशकारी तूफान से लाखों हुए बेघर, 7 लोगों की मौत से मातम

पाकिस्तान में अगले हफ्ते होने वाले SCO शिखर वार्ता में जाने को तैयार जयशंकर, सबकी टिकीं निगाहें

 

Latest World News