A
Hindi News विदेश एशिया Israel Iran War: हमले से बौखलाए ईरान को इजरायल की चेतावनी, 'अपनी हद में रहो, पलटवार की सोचना भी मत'

Israel Iran War: हमले से बौखलाए ईरान को इजरायल की चेतावनी, 'अपनी हद में रहो, पलटवार की सोचना भी मत'

इजरायल के हमले के बाद अब ईरान जवाबी हमले की तैयारी कर रहा है। सूत्रों की मानें तो ईरान इजरायल पर कभी-भी जवाबी हमला कर सकता है।

israel iran- India TV Hindi Image Source : ANI इजरायल ने ईरान पर बरसाए बम

Israel Iran War: इजरायल के हमले से बुरी तरह बौखलाए ईरान ने अब इजरायल को परिणाम भुगतने की धमकी दी है। वहीं इजारायल की ओर से भी दो टूक संदेश ईरान को दिया गया है कि वह अपनी हद में रहे और पलटवार की सोचे भी मत, नहीं तो गंभीर परिणाम भुगतने होंगे। वहीं सूत्रों के मुताबिक इस हमले से ईरान में उथलपुथल मची हुई है। सूत्रों की मानें तो ईरान इजरायल पर कभी-भी जवाबी हमला कर सकता है।

100 बमवर्षक विमानों ने बरसाए बम

उधर, इजरायल के पब्लिक ब्रॉडकॉस्टर ने कहा है कि इजरायल की सेना ने कुल तीन चरणों में अटैक करने के बाद अपने अभियान को खत्म कर दिया है। इजरायल की सेना का दावा है कि ईरान में हमले करने के बाद उसके विमान सुरक्षित वापस लौट आए हैं। सूत्रों के मुताबिक इजरायल के करीब 100 बमवर्षक विमानों ने इस अभियान में हिस्सा लिया।

आगे भी जारी रहेंगे हमले: IDF

वहीं ईरान ने सभी हवाई अड्डों को बंद करते हुए उड़ानों पर रोक लगा दी है। सूत्रों के मुताबिक ईरान अब इजरायल पर जवाबी हमले की तैयारी में जुट गया है। इजरायली डिफेंस फोर्स ने अपने बयान में कहा है कि ऐसे हमले आगे भी जारी रहेंगे। इजरायल ने ईरान के उन ठिकानों को निशाना बनाया जहां से वह मिसाइलों के जरिए इजरायल पर हमले करता रहा है। बता दें कि एक अक्तूबर को ईरान ने इजरायल पर मिसाइलों से हमला किया था। यह हमला हिजबुल्लाह चीफ हसन नसरुल्लाह के मारे जाने के बाद किया गया था। 

नेतन्याहू के घर पर हुआ था ड्रोन हमला

कुछ दिन पहले इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के घर को भी निशाना बनाकर ड्रोन हमला किया गया था। हालांकि इस हमने नेतन्याहू को कोई नुकसान नहीं पहुंचा था। इस ड्रोन हमले की जिम्मेदारी हिजबुल्लाह ने ली थी। इस हमले के बाद भी इजरायल ने कहा था कि हमला करनेवालों को इसकी बड़ी कीमत चुकानी होगी।

Latest World News