A
Hindi News विदेश एशिया इजरायली PM नेतन्याहू ने दी ईरान को चेतावनी, बोले 'बहुत बड़ी गलती कर दी, कीमत चुकानी होगी'

इजरायली PM नेतन्याहू ने दी ईरान को चेतावनी, बोले 'बहुत बड़ी गलती कर दी, कीमत चुकानी होगी'

ईरान ने इजरायल पर मिसाइलें दागी हैं जिसके बाद मध्य पूर्व में तनाव चरम पर पहुंच गया है। ईरान ने कहा कि उसकी अधिकतर मिसाइलों ने अपने निशानों पर सटीक प्रहार किया है। ईरान को इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने चेतावनी दी है।

Israel PM Benjamin Netanyahu- India TV Hindi Image Source : FILE AP Israel PM Benjamin Netanyahu

Iran Attack Israel: इजरायल और ईरान के बीच जंग के पूरे आसार नजर आ रहे हैं। ईरान ने इजरायल पर 200 से अधिक मिसाइलें दागी हैं। ईरान की ओर से की गई इस कार्रवाई के बाद इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा कि ईरान ने मिसाइल दागकर बहुत बड़ी गलती की है। यरुशलम में सुरक्षा कैबिनेट की बैठक के दौरान उन्होंने कहा कि ईरान को इसकी कीमत चुकानी होगी। नेतन्याहू ने कहा कि इजरायल पर किया गया हमला 'विफल' रहा। नेतन्याहू ने यह भी कहा कि इजरायल का मिसाइल एयर डिफेंस सिस्टम दुनिया में सबसे उन्नत है, इसी की बदौलत ईरानी हमले को विफल किया गया है। 

ईरान ने क्या कहा?

इजरायल पर हमले के बाद ईरान की तरफ से भी प्रतिक्रिया सामने आई है। ईरान के एक अधिकारी ने कहा है कि अगर इजरायल कार्रवाई करेगा तो करारा जवाब मिलेगा। संयुक्त राष्ट्र में ईरान ने कहा कि अगर इजरायल जवाब देता है तो हम विनाशकारी तरीके से इसका जवाब देंगे। वहीं, ईरानी रिवोल्यूशनरी गार्ड ने इजरायल पर मिसाइल दागने के बाद जवाबी कार्रवाई की चेतावनी जारी की है।

विनाशकारी तरीके से देंगे जवाब

ईरानी अधिकारी ने कहा कि हमने हमलों से कुछ समय पहले ही राजनयिक माध्यमों से वॉशिंगटन को सचेत कर दिया था। ईरानी अधिकारी ने न्यूज एजेंसी रॉयटर्स को बताया कि हमने इजरायल पर मिसाइल हमले के बारे में रूस को भी पहले ही सूचित कर दिया था। ईरान ने कहा कि अगर इजरायल कार्रवाई करेगा तो इसका करारा जवाब दिया जाएगा और विनाशकारी तरीके से इसका जवाब देंगे।

हिजबुल्लाह पर जारी रहेंगे हमले

ईरान की ओर से किए गए इस हमले को देखते हुए इजरायल ने अपने निवासियों को बंकरों में जाने का आदेश दिया है। इजरायल ने कहा है कि वह हिजबुल्लाह पर तब तक हमला करता रहेगा जब तक कि लेबनान सीमा के पास के घरों से विस्थापित नागरिकों के लिए वापस लौटना सुरक्षित नहीं हो जाता। 

यह भी पढ़ें:

ईरान ने इजरायल पर कैसे की रॉकेट्स की बरसात, दिल दहलाने वाले Videos आए सामने

ईरान के हमले से जंग की आहट, इराक, जॉर्डन और इजरायल ने बंद किए एयरस्पेस

Latest World News