A
Hindi News विदेश एशिया PM नेतन्याहू ने जारी किया वीडियो संदेश, बोले 'मारा गया नसरल्लाह का उत्तराधिकारी, कमजोर हुआ हिजबुल्लाह'

PM नेतन्याहू ने जारी किया वीडियो संदेश, बोले 'मारा गया नसरल्लाह का उत्तराधिकारी, कमजोर हुआ हिजबुल्लाह'

हिजबुल्लाह चीफ हसन नसरल्लाह की मौत के बाद उसका उत्तराधिकारी हाशेम सफीदीन भी मारा गया है। इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने इसकी पुष्टि की है।

Israel PM Benjamin Netanyahu- India TV Hindi Image Source : FILE AP Israel PM Benjamin Netanyahu

Israel Hezbollah War: इजरायल की सेना लेबनान में हिजबुल्लाह के ठिकानों पर भीषण हमले कर रही है। अब तक लेबनान में इजरायल की ओर से की गई सैन्य कार्रवाई में हिजबुल्लाह को भारी नुकसान पहुंचा है। इस बीच इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा है कि इजरायली बलों ने हिजबुल्लाह के मारे जा चुके चीफ हसन नसरल्लाह के उत्तराधिकारी को भी खत्म कर दिया है।

पीएम नेतन्याहू ने जारी किया वीडियो संदेश

प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने पहले से रिकॉर्ड किए गए वीडियो संदेश में कहा कि हमने हिजबुल्लाह की क्षमताओं को कम कर दिया है। हमने हजारों आतंकवादियों को मार गिराया है, जिनमें खुद हसन नसरल्लाह, उनके उत्तराधिकारी भी शामिल थे। वीडियो संदेश में नेतन्याहू ने लेबनान के लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि वो खुद को हिजबुल्लाह से मुक्त करें। उन्होंने यह भी कहा कि इजरायल को अपनी रक्षा करने का अधिकार है।

'कमजोर है हिजबुल्लाह' 

इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने दावा किया कि हिजबुल्लाह इस समय कमजोर है। उन्होंने लेबनान के लोगों से बदलाव के अवसर का लाभ उठाने की अपील भी की। नेतन्याहू ने कहा कि अब आप अपने देश को वापस ले सकते हैं और इसे शांति और समृद्धि के रास्ते पर लौटा सकते हैं। 

इजरायल को थी जानकारी

नेतन्याहू से पहले रक्षामंत्री योव गैलेंट ने भी हाशेम सफीदीन की मौत का दावा किया था। उन्होंने लेबनान की राजधानी बेरूत में पिछले हफ्ते हुई एयरस्ट्राइक के दौरान सफीदीन की मौत होने की बात कही। इजरायली सैन्य प्रवक्ता डेनियल हगारी ने कहा कि इजरायल को पता था कि सफीदीन हिजबुल्लाह के खुफिया मुख्यालय में था, जब लड़ाकू विमानों ने उस पर बमबारी की थी। 

यह भी पढ़ें:

इजरायली सेना ने बेरूत में बरसाए बम, मारा गया हिजबुल्लाह का शीर्ष कमांडर सुहैल हुसैनी

किम जोंग उन ने दक्षिण कोरिया और अमेरिका को दी परमाणु हमले की धमकी, कहा 'हिचकेंगे नहीं'

Latest World News