A
Hindi News विदेश एशिया बेंजामिन नेतन्याहू के घर पर हुआ था ड्रोन अटैक, अब हिजबुल्लाह बोला 'हमने किया हमला'

बेंजामिन नेतन्याहू के घर पर हुआ था ड्रोन अटैक, अब हिजबुल्लाह बोला 'हमने किया हमला'

इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के घर को निशाना बनाकर ड्रोन अटैक किया गया था। इस हमले की जिम्मेदारी हिजबुल्लाह ने ली है। हिजबुल्लाह ने आने वाले दिनों में और अधिक हमले करने की बात कही है।

Benjamin Netanyahu House Attack- India TV Hindi Image Source : REUTERS Benjamin Netanyahu House Attack

बेरूत: हमास नेता याह्या सिनवार की मौत के बाद आतंकी समूह हिजबुल्लाह भड़का हुआ है। हिजबुल्लाह की तरफ से कहा गया था कि वह इजरायल के खिलाफ अपने युद्ध में एक नए और उग्र चरण की ओर बढ़ रहा है। हिजबुल्लाह ने जो कहा था उसका असर भी नजर आ रहा है। इस बीच इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के घर पर हुए ड्रोन अटैक को लेकर बड़ी जानकारी सामने आई है। आतंकी संगठन हिजबुल्लाह के मुख्य प्रवक्ता ने कहा कि बीते सप्ताह इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के आवास को निशाना बनाकर किए गए ड्रोन हमले में उसके समूह का हाथ है। 

और अधिक होंगे हमले

मोहम्मद अफीफ ने बेरूत में पत्रकारों से बातचीत के दौरान भविष्य में हिजबुल्लाह की ओर से और अधिक हमले करने का संकेत देते हुए कहा कि अगर पिछले हमले में नेतन्याहू घायल नहीं हुए हैं, ‘‘तो आने वाले दिन और रात और (लड़ाई का) मैदान हमारे बीच है।’’ अफीफ ने कहा कि नेतन्याहू के आवास को निशाना बनाकर किए गए ड्रोन हमले में हिजबुल्लाह पूरी तरह से जिम्मेदार है। उन्होंने कहा कि समूह ने इस हमले को खुद अंजाम दिया है। 

घर पर नहीं थे नेतन्याहू

इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के कार्यालय ने बताया कि शनिवार को ड्रोन ने भूमध्य सागर के तटीय शहर सैसरिया में उनके घर को निशाना बनाया था। हालांकि, उस समय नेतन्याहू घर पर नहीं थे। हिजबुल्लाह ने तीन ड्रोन अटैक किए थे। तीन में दो ड्रोन को इजरायली सेना ने हेलीकॉप्टर से मार गिराए थे जबकि एक ड्रोन ने नेतन्याहू के घर को टारगेट किया था। 

इजरायल ने बरसाए बम

इस बीच यहां यह भी बता दें कि, इजरायल लेबनान में आतंकी संगठन हिजबुल्लाह के ठिकानों को लगातार निशाना बना रहा है। बेरूत और उसके आसपास इजरायली वायुसेना ने घातक हवाई हमले किए हैं। इजरायल की ओर से किए गए हवाई हमलों में 12 से अधिक लोगों की मौत हो गई है। लेबनान के स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि इजरायल की तरफ से किए गए हवाई हमलों में 57 अन्य लोग घायल भी हुए हैं। (एपी)

यह भी पढ़ें:

BRICS Summit: पीएम मोदी और शी जिनपिंग के बीच आज होगी मुलाकात, जानें इस मीटिंग पर क्यों है दुनिया की नजर

Israel Hezbollah War: बेरूत में इजरायल ने बरसाए बम, 12 से ज्यादा लोगों की मौत; 57 घायल

Latest World News