A
Hindi News विदेश एशिया इजरायल ने लेबनान में हिजबुल्लाह के ठिकाने को किया ध्वस्त, VIDEO देख हिल जाएंगे आप

इजरायल ने लेबनान में हिजबुल्लाह के ठिकाने को किया ध्वस्त, VIDEO देख हिल जाएंगे आप

इजरायल और हिजबुल्लाह के बीच जंग जारी है। लेबनान में हिजबुल्लाह को ठिकानों को इजरायली सेना लगातार टारगेट कर रही है। इस बीच इजरायल के हमले का एक वीडियो भी सामने आया है।

Israel Hezbollah War- India TV Hindi Image Source : REUTERS Israel Hezbollah War

Israel Hezbollah War: लेबनान में हिजबुल्लाह के खिलाफ इजरायल का ताबड़तोड़ एक्शन जारी है। इजरायल की सेना लगातार हिजबुल्लाह के ठिकानों को निशाना बना रही है। सैन्य अभियान के बीच इजरायल की सेना ने कहा कि उसने पिछले 48 घंटों में दक्षिणी लेबनान में तीन हिजबुल्लाह कमांडरों और करीब 70 लड़ाकों को मार गिराया है। इससे पहले इजरायल ने पुष्टि की थी कि उसने आतंकवादी संगठन के उत्तराधिकारी नेता हाशेम सफीदीन को मार गिराया है। 

जारी है इजरायल का सैन्य अभियान

इजरायल रक्षा बल (IDF) ने एक बयान में कहा, "दक्षिणी लेबनान में, आईडीएफ सैनिक हिजबुल्लाह के आतंकवादी ढांचे और गुर्गों के खिलाफ सीमित, स्थानीय, लक्षित छापे मारना जारी रखे हुए हैं।" इस बीच लेबनान में इजरायली हमले का एक वीडिया भी सामने आया है। वीडिया में दिख रहा है कि कैसे इजरायल के हमले में एक इमारत देखते ही देखते जमींदोज हो जाती है लेकिन उसके बगल में बनी दूसरी इमारत को इस हमले में कोई नुकसान नहीं होता है। 

देखें वीडियो

हिजबुल्लाह के कई कमांडर ढेर

बता दें कि, इजरायली रक्षा बल (IDF) ने दावा किया है कि अब तक दक्षिणी लेबनान में चल रहे जमीनी अभियानों के दौरान 400 से अधिक हिजबुल्लाह ऑपरेटिवों को मार गिराया गया है। इन ऑपरेटिवों में कई क्षेत्रीय कमांडर भी शामिल हैं। इस बीच इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के घर पर हुए ड्रोन अटैक को लेकर बड़ी जानकारी सामने आई है। आतंकी संगठन हिजबुल्लाह के मुख्य प्रवक्ता मोहम्मद अफीफ ने कहा है कि बीते सप्ताह इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के आवास को निशाना बनाकर किए गए ड्रोन हमले में उसके समूह का हाथ है। 

यह भी पढ़ें: 

बेंजामिन नेतन्याहू के घर पर हुआ था ड्रोन अटैक, अब हिजबुल्लाह बोला 'हमने किया हमला'

गजब हो गया! बस 3 मिनट, इस एयरपोर्ट पर गले लगने का टाइम हुआ फिक्स

Latest World News