A
Hindi News विदेश एशिया याह्या सिनवार की मौत के बाद गाजा में इजरायल ने मचाई तबाही, मारे गए 87 लोग; 40 घायल

याह्या सिनवार की मौत के बाद गाजा में इजरायल ने मचाई तबाही, मारे गए 87 लोग; 40 घायल

इजरायल की सेना ने गाजा में एक बार फिर घातक हमले किए हैं। इजरायल की तरफ से किए गए इन हमलों में भारी तबाही हुई है। हमले में 87 लोग मारे गए या लापता हो गए हैं।

Israel Attack Gaza- India TV Hindi Image Source : REUTERS Israel Attack Gaza

Israel Attack On Gaza: इजरायल और हमास के बीच जंग जारी है। जंग के बीच गाजा में इजरायल की ताबड़तोड़ सैन्य कार्रवाई जारी है। इस बीच हमास चीफ याह्या सिनवार की मौत के बाद उत्तरी गाजा में एक बार फिर इजरायल की सेना ने घातक हमले किए है। इजरायल की ओर से किए गए इन हमलों में  87 लोग मारे गए हैं या लापता हैं।  फलस्तीनी स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से इस बारे में जानकारी दी गई है। मंत्रालय की तरफ से बताया गया कि बेत लहिया शहर पर हुए हमलों में 40 लोग घायल हुए हैं। 

हमास को बनाया जा रहा है निशाना

गाजा के उत्तरी छोर पर स्थित बेत लहिया लगभग एक साल पहले इजरायल के जमीनी हमले के पहले लक्ष्यों में से एक था। इजरायल पिछले दो सप्ताह से उत्तरी गाजा में बड़े पैमाने पर अभियान चला रहा है। उसका कहना है कि हमास वहां फिर से संगठित हो गया है। फलस्तीनी अधिकारियों का कहना है कि हमलों में लगातार लोगों की जान जा रही है। उत्तर के इलाकों में स्वास्थ्य सेवाएं पूरी तरह से चरमरा गई हैं।  चिकित्सक रहीम खेदर के अनुसार मृतकों में दो दंपती और उनके चार बच्चे, एक महिला, उसका बेटा, बहू और उनके चार बच्चे शामिल हैं।

जारी है इजरायली सेना का अभियान

बेत लहिया में हमलों पर इजरायली सेना की ओर से तत्काल कोई टिप्पणी नहीं की गई। हालांकि, यह जरूर कहा गया है कि सेना ‘‘गाजा में हवाई हमले और जमीनी अभियानों दोनों को जारी रखे हुए है।’’

Image Source : reutersIsrael Attack Gaza

मारे गए लेबनानी सैनिक

इस बीच यहां यह भी बता दें कि, इजरायल की ओर से हिजबुल्लाह को टारगेट कर किए गए एक हमले में लेबनानी सेना के तीन सैनिकों की मौत हो गई। लेबनानी सेना की ओर से इस बारे में जानकारी दी गई है। लेबनानी सेना ने कहा कि दक्षिणी इलाके में उनके वाहन पर इजरायली हमले में उसके तीन सैनिक मारे गए है। इस हमले को लेकर भी इजरायली सेना की ओर से कोई टिप्पणी नहीं की गई है। (रॉयटर्स)

यह भी पढ़ें:

कतरे गए चीफ जस्टिस के पर! पाकिस्तानी संसद ने पारित किया विवादास्पद संविधान संशोधन विधेयक

McDonald में फ्रेंच फ्राइज़ बनाते दिखे ट्रम्प, कमला हैरिस पर कसा तंज, बोले- उससे 15 मिनट ज्यादा ही काम किया मैंने

Latest World News