A
Hindi News विदेश एशिया बेरूत में फिर अटैक, इजराइल ने अपार्टमेंट में दागे ड्रोन, हमले में 2 लोगों की मौत

बेरूत में फिर अटैक, इजराइल ने अपार्टमेंट में दागे ड्रोन, हमले में 2 लोगों की मौत

इजराइल ने एक बार फिर लेबनान की राजधानी बेरूत को निशाना बनाया है। इजराइल ने अवासीय इलाके पर ड्रोन अटैक किया है, जिसमें दो लोगों की मौत हो गई।

प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE प्रतीकात्मक फोटो

हिजबुल्लाह चीफ हसन नसरल्लाह की मौत के बाद इजराइल ने एक बार फिर लेबनान की राजधानी बेरूत पर हमला किया है। हालांकि, यह पहली बार है जब इजराइल ने बेरूत में अवासीय इलाके पर ड्रोन अटैक किया है। लेबनानी सुरक्षा सूत्र का कहना है कि इजरायल ने बेरूत में अपार्टमेंट पर हमला किया है, जिसमें दो लोगों की मौत हो गई है। बेरूत के कोला इलाके की एक इमारत को निशाना बनाया गया। शहर की सीमा के भीतर इस तरह का पहला हमला है। जानकारी के मुताबिक, इजरायल अब हिज्बुल्लाह के अन्य नेताओं को निशाना बना रहा है।

इससे पहले लेबनान के दक्षिणी शहर सिडोन के पूर्व में दो इमारतों पर इजराइली हवाई हमलों में कम से कम 24 लोग मारे गए। स्वास्थ्य मंत्रालय कहा कि हमलों में कम से कम 29 लोग घायल भी हुए हैं। वहीं, दूसरा हमला बगल की इमारत पर हुआ, जिससे वह पहले दाईं ओर झुकी, फिर ढह गई। रविवार को लेबनान के दक्षिण और बेका क्षेत्र में इजराइली हवाई हमले तेज हो गए हैं।

हूती विद्रोहियों के कई ठिकानों पर हमला

हिजबुल्लाह पर हमले के बाद इजरायल ने यमन में हूती विद्रोहियों के ठिकानों पर भी हमला कर रहा है। इजरायली सेना ने अपने एक बयान में कहा कि रविवार दोपहर को इजरायली एयरफोर्स के लड़ाकू विमानों ने यमन के बंदरगाह शहर होदेइदाह में हूती विद्रोहियों के ठिकानों पर दर्जनों हमले किए हैं। इजरायली रक्षा बलों के एक बयान के अनुसार, हवाई हमलों में लड़ाकू विमानों, बिजली संयंत्रों और यमन में रास इस्सा और होदेइदाह बंदरगाहों पर एक समुद्री बंदरगाह सहित दर्जनों विमानों को निशाना बनाया गया। इजरायली सेना ने कहा कि इजरायल पर हाल ही में हुए हमले के जवाब में दर्जनों विमानों ने यमन में हूतियों के ठिकानों पर हमले किए हैं। 

ये भी पढ़ें- 

हमास-हिजबुल्लाह के बाद अब इजरायल ने हूती के ठिकाने किए तबाह, दी बड़ी चेतावनी

Video: 6 फुटबॉल के खिलाड़ियों समेत 122 की मौत, 64 लापता, नेपाल में आई बाढ़ और भूस्खलन ने मचाई तबाही

Latest World News