A
Hindi News विदेश एशिया इजरायल ने कर दिया बड़ा ऐलान, अब सेना लेबनान के दक्षिणी तट पर शुरू करेगी अभियान

इजरायल ने कर दिया बड़ा ऐलान, अब सेना लेबनान के दक्षिणी तट पर शुरू करेगी अभियान

इजरायली की सेना लेबनान के दक्षिणी तट पर बड़ा अभियान शुरू करने जा रही है। सेना ने लेबनान की अवली नदी के दक्षिण में रहने वाले निवासियों से कहा गया है कि वो अपनी सुरक्षा के लिए समुद्र तटों और समुद्र से दूर रहें।

Israel Army- India TV Hindi Image Source : FILE AP Israel Army

तेल अवीव: इजरायल की सेना लेबनान में लगातार हिजबुल्लाह के ठिकानों को निशाना बना रही है। अब तक किए गए हवाई हमलों में इजरायल ने हिजबुल्लाह को भारी नुकसान पहुंचाया है। इस बीच इजरायली रक्षा बल की तरफ से कहा गया है कि वह जल्द ही लेबनान के दक्षिणी तट पर अभियान शुरू करेगी। इजरायली सेना ने भूमध्य सागर के 60 किलोमीटर क्षेत्र में निवासियों तथा मछुआरों को समुद्र तट से दूर रहने की चेतावनी दी है। सेना के बयान में यह स्पष्ट नहीं किया गया कि किस तरह का अभियान चलाया जाएगा।

'समुद्र तटों से दूर रहें नागरिक'

गौरतलब है कि, इजरायली सेना हिजबुल्लाह के खिलाफ सैन्य अभियान के तहत दक्षिणी लेबनान में हवाई हमले करने के साथ ही सीमावर्ती क्षेत्रों में जमीनी कार्रवाई भी कर रही है। सेना ने एक बयान में लेबनान की अवाली नदी के दक्षिण में रहने वाले निवासियों से कहा गया है कि वो अपनी सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए समुद्र तटों से दूर रहें।

जारी हैं इजरायल के हमले

इस बीच यहां यह भी बता दें कि, लेबनान पर इजरायल की ओर से लगातार भीषण हमले किए जा रहे है। सोमवार को भी दक्षिण लेबनान पर इजरायल ने बड़ा हमला किया था, जिसमें 10 दमकल कर्मियों की मौत हो गई थी। लेबनान के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय ने हमले के बाद कहा था कि मलबे के नीचे और लोग दबे हुए हैं। मंत्रालय ने मरने वालों की संख्या बढ़ने की आशंका भी जताई थी। यह भी कहा गया है था कि दमकलकर्मी बाराचित शहर में एक नगरपालिका भवन में थे। हमला उस वक्‍त हुआ जब दमकल कर्मी एक बचाव अभियान पर निकलने की तैयारी कर रहे थे। (एपी)

यह भी पढ़ें:

जिंदा है हमास चीफ याह्या सिनवार, कतर से किया संपर्क; रिपोर्ट्स में किया गया दावा

हिजबुल्लाह पर कहर बनकर टूटा इजरायल, संगठन के होने वाले प्रमुख की भी मौत की खबर

Latest World News